एक माह में ही काबुल में एक और भीषण आतंकी हमला

 


जयपुर. मात्र 25 दिनों में काबुल से एक और आतंकी हमले की खबर आ रही है। अफगानिस्तान से अब एक स्कूल पर भयानक आतंकवादी हमले की खबर आ रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 24 लोगों की मौत हुई है जिसमें ज्यादातर स्कूली छात्र थे। इसके पहले 5 सितंबर को रशिया के दूतावास के गेट पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें दो रशियन राजदूत समेत कई स्थानीय लोग मारे गए थे।

इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने किया हमला?

हमला पश्चिमी काबुल के दश्ते बरची में स्थित एक शैक्षिक संस्थान पर हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इसे इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने अंजाम दिया है कि जिसमें ज्यादातर हजारा और शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया। इससे पहले भी अप्रैल में काबुल के दो शैक्षिक संस्थानों में विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे। ये दोनों स्कूल भी काबुल के दश्ते बरची इलाके में स्थित थे।
अब तक 24...
अफगान पत्रकार बिलाल सरवरी ने अपने ट्वीट थ्रेड में इस हमले की जानकारी दी है। उन्होंने दावा किया कि काज उच्च शिक्षा केंद्र पुलिस स्टेशन 13 से सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने कहा कि वतन हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने अस्पताल के अंदर कई शवों की पुष्टि की है। सोशल मीडिया पर कई ट्वीट वायरल हो रहे हैं जिनमें कई शव देखे जा सकते हैं। सरवरी ने कहा कि इलाके में समुदाय के एक नेता ने मुझे बताया कि मैंने अब तक 24 शवों की गिनती की है। उनमें से ज्यादातर मृतक युवा छात्र थे जिनके लिए उनके माता-पिता एक बेहतर भविष्य चाहते थे।