दीपक नगर दुर्ग में हादसा,बारिश में खंभों में आ रहा है करंट, चपेट में आने से गाय मृत

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

बिजली विभाग के द्वारा उपयोग किए जा रहे  लोहे के बिजली खंभों में कई स्थानों पर करंट आने की शिकायतें आ रही  है। बारिश के दिनों में इनमें  करंट आने की शिकायत बढ़ गई है। दीपक नगर दुर्ग में आज ऐसे ही एक लोहा वाले बिजली खंभे में करंट आ जाने से उसकी चपेट में आकर गायों की मृत्यु हो गई। बिजली खंभे में करंट आने तथा इस तरह की दुर्घटना से लोगों में दहशत फैल रही है। अभी वहां दुर्घटना में एक गाय की मृत्यु हो जाने की खबर मिली है। बिजली पोल में जिस तरह से करंट आने की शिकायत आ रही है उसमें बिजली विभाग की लापरवाही होने की भी आशंका है तथा कहा जा रहा है कि यह आसपास रहने वाले लोगों के लिए भी जानलेवा  साबित हो सकता है।

इस साल भारी बारिश हो रही है और बारिश कई आपदा भी लेकर आ रही है। बारिश से करंट फैलने के चलते कई चलने वाली दुर्घटनाएं हो रही हैं। विद्युत विभाग के द्वारा अभी हाई वोल्टेज के लिए ऊंचे लोहा पुल का इस्तेमाल किया जा रहा है। उसी में करंट आने की शिकायतें बढ़ रही हैं। दीपक नगर दुर्ग में करंट लगने से गाय की मृत्यु होने की जो घटना हुई है वह स्थल, साइंस कॉलेज के  बिल्कुल समीप स्थित है। बगल में ही प्रोफेसर कॉलोनी स्थित है। यहां लोगों में इस बात को लेकर दहशत है कि जिस तरह से अचानक खंबे से करंट लगने से गए उसकी चपेट में आकर काल के गाल में समा गई उसी तरह से यहां यह करंट स्थानीय लोगों को भी अपनी चपेट में ले सकता है। आसपास बच्चे भी खेलते कूदते रहते हैं।

कहा जा रहा है कि विद्युत विभाग के द्वारा जब से लोहे के पोल का इस्तेमाल शुरू किया गया है तब से करंट लगने की दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है। और बारिश के दिनों में लोहे के खंभे में करंट फैलने की घटनाएं और अधिक हो रही हैं। ऐसे मैं विद्युत विभाग के सामने इन दुर्घटनाओं से निपटने की बड़ी चुनौती है। इस स्थान पर जहां दुर्घटना हुई है बगल में ही खंभों में ट्रांसफार्मर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि यह ट्रांसफार्मर भी अत्यंत नीचे लगाया गया है जिसे कभी भी बच्चे वगैरह छू सकते हैं।