Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बूढ़ी माई मंदिर में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किए दर्शन

  * प्रदेशवासियों की सुख- समृद्धि और खुशहाली की कामना की कबीरधाम । असल बात न्यूज़।। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात अभियान के दौ...

Also Read

 

*प्रदेशवासियों की सुख- समृद्धि और खुशहाली की कामना की


कबीरधाम ।

असल बात न्यूज़।।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान  कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा के ग्राम कुकदूर स्थित बूढ़ी माई मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बूढ़ी माई की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मंदिर परिसर में नीम का पौधा और वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने पीपल का पौधा लगाया। इस दौरान विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर भी मौके पर मौजूद रहीं।


  *लगभग 250 साल पुराना है मंदिर, पूरी होती है मन्नत* 


आगर नदी के तट पर स्थित बूढ़ी माई मंदिर का अपना ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है। बूढ़ी माई मंदिर 200 साल से भी ज्यादा पुराना है। मंदिर के दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्तगण यहां पहुंचते हैं। नवरात्र के समय मंदिर में ज्योति कलश की स्थापना की जाती है। मंदिर के पुजारी श्री बिरजू धुर्वे ने बताया की लगभग 250 वर्ष पहले इस गांव के पटेल के सपने में माता ने दर्शन दिए थे और उनकी मन्नत को पूरा किया था। उसके बाद पटेल ने गांव में बूढ़ी माई मंदिर का निर्माण कराया था। पुजारी ने बताया की सच्चे दिल से मन्नत मांगने वालों की मुराद माता अवश्य पूरा करती हैं, उन्होंने बताया कि बरसात के दिनों में आगर नदी में बाढ़ आने पर भी नदी का पानी मंदिर परिसर को छू नहीं पाता।