Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुर्ग-भिलाई के साथ रायपुर के लोगों के लिए होगा पिकनिक स्पॉट;दिवाली में मिलेगा तोहफा

  राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब की तरह कुम्हारी में बड़ा तालाब बनाया जा रहा है। इस तालाब को 16 करोड़ रुपए खर्च कर इतना सुंदर और आकर्षक...

Also Read

 


राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब की तरह कुम्हारी में बड़ा तालाब बनाया जा रहा है। इस तालाब को 16 करोड़ रुपए खर्च कर इतना सुंदर और आकर्षक बनाया जा रहा है कि, यह दुर्ग भिलाई के साथ ही रायपुर के लोगों का भी चहेता पिकनिक स्पॉट बनेगा। इसमें तेलीबांधा तालाब की तरह चौपाटी तो रहेगी ही साथ ही यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए टॉय ट्रेन और प्लेइंग जोन की सुविधा होगी।

कुम्हारी के बड़ा तालाब का एनिमेशन वीडियो दुर्ग जिला प्रशासन ने जारी किया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि, तालाब में परिवार के साथ सुकून के दो पल बिताने के लिए आने वाले लोगों की हर सुविधा का ध्यान रखा गया है। जैसे ही आप तालाब पहुंचेंगे तो आपको यहां पार्किंग की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। यहां एक बड़ी कार पार्किंग बनाई गई है। इसके बाद फूल पौधों से सुसज्जित प्रवेश द्वार मिलेगा। तालाब में म्यूजिकल फाउंटेन भी लगाया गया है, जो कि बेहद खास होगा। तालाब के घाटों में अच्छी लैंडस्केपिंग की गई है। लाल ग्रेनाइट की चट्टानों से घाट को सजाया गया है। यहां पौध रोपण पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। यहां ऐसे पौधे लगाए गए हैं जो हरियाली तो देंगे ही, इसके साथ ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी करेंगे। इससे तालाब में ऑक्सीजन लेवल अच्छा रहेगा।

बुलेट ट्रेन की डिजाइन में होगी टॉय ट्रेन
यहां बच्चों के लिए जो टॉय ट्रेन रहेगी उसे खासतौर पर बुलेट ट्रेन की डिजाइन पर तैयार किया गाय है। यह बच्चों के मनोरंजक को दोगुना कर देगी।

कुम्हारी में बन रहा बड़ा तालाब
कुम्हारी में बन रहा बड़ा तालाब

कुम्हारी वासियों के लिए दिवाली का तोहफा
यह तालाब लगभग बनकर तैयार हो चुका है। दिवाली के मौके पर आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। राज्य सरकार की ओर से कुम्हारी वासियों के लिए यह दिवाली का सबसे शानदार तोहफा बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही तालाब का उद्घाटन करेंगे।

कलेक्टर की निगरानी में हो रहा निर्माण
इस तालाब के निर्माण में किसी भी तरह की कोताही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसीलिए खुद दुर्ग कलेक्टर अपनी निगरानी में इसका निर्माण करवा रहे हैं। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा शुक्रवार शाम को तालाब का निरीक्षण किए। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में सभी बारीकियों पर ध्यान रखने और गुणवत्ता के पूरे मानकों का पालन करने का निर्देश दिया।