Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कलेक्टर ने कराया हिंदी का प्रैक्टिकल, कक्षा के बाहर गार्डन में छात्राओं ने जाना भुइंया के हरिया जाने का राज’

    ’आदिवासी कन्या आश्रम सोनहत में कलेक्टर ने पढ़ाई और आवासीय सुविधाओं का लिया जायजा’  कोरिया . कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने बीते बुधवार क...

Also Read



 

 ’आदिवासी कन्या आश्रम सोनहत में कलेक्टर ने पढ़ाई और आवासीय सुविधाओं का लिया जायजा’

 कोरिया .कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने बीते बुधवार को आदिवासी कन्या आश्रम सोनहत में छात्राओं से मुलाकात कर आश्रम में पढ़ाई और आवासीय सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कक्षा 5वीं में छात्राओं से हिंदी के पाठ पर सवाल पूछे। श्श्रम के आरतीश् नामक छत्तीसगढ़ी कविता पर कलेक्टर ने बच्चियों से चर्चा करते हुए उन्हें हिंदी कविता का प्रैक्टिकल कराया। 

कक्षा के बाहर छोटे गार्डन में कलेक्टर ने बच्चियों को भुइंया कइसे हरिया जाथे सवाल पर इसे विस्तार से समझाया कि जमीन को खोदकर, बीज, खाद और पानी से भूमि हरी भरी हो जाती है। बच्चियों ने कविता के जरिए भुइंया के हरिया जाने का राज जाना। जिसके बाद कक्षा 5वीं की छात्रा आकृति ने छत्तीसगढ़ी में बताया कि कुदाली, फावड़ा चलाकर, खाद बीज पानी से भूमि में हरियाली आती है। कलेक्टर ने छात्राओं को समझाया कि इसी तरह पाठ को समझ कर, उदाहरण के साथ पढ़ने से जल्दी एवं बेहतर तरीके से पाठ समझ आते हैं। कलेक्टर ने बच्ची की त्वरित समझ पर सराहना की और बेहतर पढ़ाई करने सभी छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एसडीएम सोनहत, जिला शिक्षा अधिकारी एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।