Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

73 महाविद्यालयों को मिली छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई से संबद्धता

  भिलाई । असल बात न्यूज़।। छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई ने नई  संबद्धता सूची में कुल  कुल 73 महाविद्यालयों को संबद्ध...

Also Read

 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई ने नई संबद्धता सूची में कुल कुल 73 महाविद्यालयों को संबद्धता प्रदान की है। इसमें प्रदेश के 28 इंजीनियरिंग महाविद्यालय, 5 फार्मेसी महाविद्यालय व 38 पॉलीटेक्निक महाविद्यालयों को संबद्धता दी गई है। इसमें से कुछ महाविद्यालयों को सशर्त संबद्धता प्रदान की गई है जिनकी नियमित रूप से जांच की जाएगी।

विश्वविद्यालय से मिली अधिकृत जानकारी के अनुसार इंजीनियरिंग और पॉलिटिकल महाविद्यालयों के संबद्धता की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2022 तक थी, वहीं फार्मेसी महाविद्यालयों की संबद्धता हेतु अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2022 तक निर्धारित किया गया है वर्तमान में जिन महाविद्यालयों ने पीसीआई से मान्यता  लेने सहित संबद्धता शुल्क जमा किया है उन फार्मेसी महाविद्यालयों को ही संबद्धता जारी किया गया है। कुल 73 महाविद्यालयों को संबद्धता दिया गया है जिसमें आयुष पॉलीटेक्निक बिलासपुर,आईबीटी पॉलीटेक्निक अहिवारा एवं पाईटेक रायपुर ,सीआईटी,युगांतर,अशोका इंजीनियरिंग महाविद्यालयों सहित कुल 11 महाविद्यालयों को सशर्त संबद्धता दिया गया है और आदेशित किया गया है कि कभी भी महाविद्यालय की जांच विश्वविद्यालय द्वारा किया जावेगा और नियमों के उलंघन किये जाने पर मान्यता तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जावेगा।

 विदित हो कि  भारती ग्रूप एवं शंकराचार्य ग्रूप के महाविद्यालय क्लोजर हेतु प्रक्रियाधीन है अर्थात उन्हें संबद्धता हेतु बाध्यता नहीं है।मैनेजमेंट के दो महाविद्यालयों को भी संबद्धता दिया गया है।