आचार्य चाणक्य ने राष्ट्र को एक करने वाले नायक की कल्पना की,आज के समय में वे मोदी जी हैं - बृजमोहन अग्रवाल

 

*• पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राजनांदगांव में बुद्धिजीवियों को संबोधित किया

*• महिलाओं को सम्मान दिलाने का काम किसी ने किया है तो मोदी जी ने किया – बृजमोहन अग्रवाल


राजनांदगांव ।

असल बात न्यूज़।।

 रॉयल किड्स कान्वेंट स्कूल,राजनांदगांव में प्रभुत्वजन व बुद्धजीवी सम्मेलन व महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जन्मजयंती महोत्सव का आयोजन किया। यह आयोजन जिला भाजपा विधि एवं शिक्षा प्रकोष्ठ के सदस्यों के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को समर्पित सेवा पखवाड़े के अंतर्गत किया गया। इस आयोजन में सभी प्रभुत्वजनों व बुद्धिजीवियों से मोदीजी के जीवन व उपलब्धियों के बारे चर्चा की गई। इस अवसर पर विशेष रूप से पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल  मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए। 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि जिस राष्ट्र नायक का सपना आचार्य चाणक्य नें देखा था, उसका मूर्त रूप मोदी के रूप में हमारे सामने है। मोदी जी नें अंतराष्ट्रीय मंचों पर देश को गौरव प्रदान करने का काम किया है। जनसंघ के सपनों को पूरा करने का काम किया है। ‘राम लला हम आएंगे मंदिर वही बनाएंगे’ 600 साल के इतिहास को बदलने का अगर किसी नें किया है तो वो मोदी जी ने किया है। ‘जहाँ बलिदान हुए मुखर्जी,वह कश्मीर हमारा है’, जिस धारा 370 को हटाने के के प्रयास में कितनी ही पीढ़िया चली गईं,  उस धारा 370 को हटाने का काम किसी नें किया है तो मोदी जी नें किया है। पहले लोग भाजपा, आरएसएस, जनसंघ का मज़ाक उड़ाते थे कि 600 सालों में राम मंदिर नही बन पाया अब कैसे बनाएँगे, आज़ादी के 75 सालों में 370, 35ए नही हट पाई अब कैसे हटाएँगे? मगर सारे काम आज माननीय मोदी जी के नेतृत्व में पूरे हुए। अब हम सब गर्व के साथ कह सकते हैं कि एक ऐसा विज़नरी आया है, एक दूसरा चाणक्य आया है, जिसनें इस देश को विश्वगुरु बनाने का संकल्प लिया है और उनके जन्मदिन का हम पखवाड़ा मना रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक हमको सेवा संकल्प सप्ताह मनाना है। और उस सेवा संकल्प सप्ताह में आम आदमी के लिए,गरीब आदमी के लिए,महिलाओं के लिए, मजदूरों के लिए, नौजवानों के लिए जो योजनाएँ हैं, उन योजनाओं की जानकारी देनी है।


*हम राजनीति में सेवा करने के लिए आए हैं: बृजमोहन अग्रवाल

श्री अग्रवाल जी ने आगे कहा कि हमारा मूल मंत्र है सेवा। हम राजनीति में सेवा करने के लिए आए हैं, देश के नवनिर्माण के लिए आए हैं, छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण के लिए,गरीब आदमी के आँसू पोंछने के लिए हम राजनीति में आए हैं। जब अटल जी आए, गाँव गाँव में प्रधानमंत्री सड़कें बनीं, इसके पहले गाँव के लोग कल्पना भी नहीं करते थे कि सड़कें बनेंगी। अब मोदी जी आए, मोदी जी ने तो अगर हम गिनती करें तो इन आठ सालों में आठ सौ ऐसे काम किए हैं जो गरीब के जीवन स्तर ऊँचा उठा सकती हैं। मोदी जी नें देश में संस्कृति की क्रांति की है। आज अगर विश्व भर में लोग भारत को जानते हैं, भारत के इतिहास को जानते हैं तो इसका कारण सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं। देश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की लहर लाने का काम अगर किसी ने किया है तो मोदी जी ने किया है। हर समस्या का समाधान देशभक्ति है, राष्ट्रीयता है। 

*मोदी जी ने गांव, गरीब, मजदूरों, महिलाओं को संबल दिया: बृजमोहन अग्रवाल

श्री अग्रवाल नें आगे कहा कि लाल किले से मोदी जी ने जब शौचालय बनाने की बात कही तब सबने मज़ाक उड़ाया था। मगर आज पूरा देश मोदी जी पर गर्व कर रहा कि उस दिन  देश में स्वछता क्रांति की शुरुआत हुई। आज लोग साफ-सफाई के लिए जागरूक हुए हैं, महिलाओं को सम्मान की प्राप्ति हुई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से देश के करोड़ों लोगों घर उपलब्ध कराने का काम मोदी जी ने किया है। 68 करोड़ घर में नदी का पानी नल के माध्यम से जल जीवन मिशन योजना के तहत पहुंचाया है। उज्ज्वला योजना नें देश की ग्रामीण महिलाओं को धुएं और धुएं से होने वाली बीमारियों के चंगुल से बाहर निकालने का काम किया है। मैं स्वयं भी उज्ज्वला के कनेक्शन बाँटने का काम कर रहा हूँ। वन नेशन वन कार्ड नें लोगों का जीवन आसान बनाने का काम किया है। मोदी जी ने कोरोना काल में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया। पाँच-पाँच किलो अनाज सभी जरूरतमंदों तक पहुंचाया। आयुष्मान योजना ने एक गरीब से गरीब आदमी के लिए भी इलाज कराना आसान कर दिया है। मोदी जी गरीबों के लिए जीने वाले प्रधानमंत्री हैं। 


*मोदी जी के नेतृत्व में विश्व गुरू बनेगा भारत: बृजमोहन अग्रवाल* 


बृजमोहन अग्रवाल जी ने बताया कि कोरोना संकट के समय स्वदेशी टीकों नें पूरे विश्व को आश्चर्यचकित कर दिया था। देश में 33 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते खुले हैं। सारी सबसिडी सीधे उनके खाते में जाती हैं, पहले इसमें भ्रष्टाचार होता था। आज भारत एअर स्ट्राइक कर सकता है,सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है, आज किसी की भी इतनी हिम्मत नहीं है कि देश की सीमाओं की तरफ आंख उठा कर भी देख सकें। पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने का काम अगर कोई कर सकता था तो मोदी जी कर सकते थे। देश के विकास के लिए मोदी जी ने आर्थिक रूप से कमजोर को पहले सबल देने को प्राथमिकता दी है। मोदी जी का विजन आज़ादी के सौ वर्ष पूरे होने तक भारत को विश्व गुरु बनाने का है। मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी इस लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध और संकल्पित है।