प्रत्येक गांव में प्रत्येक घर में नल कनेक्शन पहुंचाना हमारी प्राथमिकता

 

*- पीएचई मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने बासीन और अहेरी के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री ने वहां की अनेक घोषणाएं


       दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

प्रदेश के प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकताओं में से है। हम इस दिशा में काम कर रहे हैं कि प्रत्येक गांव में प्रत्येक घर में नल कनेक्शन हो। यहां बासीन में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम मैं बोलते हैं वैसा की बात है कहीं तथा उन्होंने बताया कि यहां 63 लाख रुपए की लागत से 342 घरों में नल कनेक्शन दिया जा रहा है। इस उपलब्धि  के लिए उन्होंने  सभी गांव वासियों को बधाईयां दी। यह बात कही।

 बासीन में  लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए अनेक योजनाएं सरकार ने बनाई हैं। नरवा-गरवा-घुरूवा-बाड़ी योजना के माध्यम से ग्रामीण विकास का नया माडल खड़ा किया गया है जिस पर प्रभावी काम हो रहा है। खेती किसानी को लेकर काफी सुविधाएं दी गई हैं। कर्जमाफी के माध्यम से और राजीव किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को काफी राहत दी गई है। इससे खेती किसानी में लोग लौट आये हैं। इस बार जो रिकार्ड धान उत्पादन हो रहा है वो सरकार की कृषि हितैषी योजनाओं का ही परिणाम हैं। न्याय योजनाओं का लाभ किसानों को तो मिल ही रहा है, भूमिहीन कृषि कर्म कर रहे लोगों को भी इसका लाभ मिल रहा है। जनजातीय क्षेत्रों में वनोपज संवर्धन का उचित मूल्य देकर और तेंदूपत्ता का उचित मूल्य देकर आर्थिक समृद्धि की दिशा में सरकार काम कर रही है। 

 इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी यादव भी मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा लगातार ग्रामीणजनों की जरूरतों के मुताबिक नीति तैयार की गई है और प्रशासनिक अमले द्वारा उसे सतह पर बेहतर तरीके से क्रियान्वित किया जा रहा है जिससे छत्तीसगढ़ में लोगों में खुशहाली आई है।