Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कुल्लू में यात्रियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 बुरी तरह जख्मी

  नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। एक पर्यटक वाहन के चट्टान से खाई में गिर गिर जाने से सात लोगों की मौ...

Also Read

 


नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। एक पर्यटक वाहन के चट्टान से खाई में गिर गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। घायलों को गंभीर स्थिति में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। हादसा रविवार रात कुल्लू जिले की बंजार घाटी के घियागी इलाके में NH- 305 पर हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

17 यात्रियों को लेकर पहाड़ी पर चढ़ रही थी बस

इस हादसे के बारे में कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि अभी इस हादसे की फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि अब तक की सूचना के मुताबिक रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे एक बस 17 यात्रियों को लेकर पहाड़ी पर चढ़ रही थी। बस ने पूरी चढ़ाई चढ़ ली थी कि अचानक चालक का बस से नियंत्रण छूट गया। इसके बाद वह लुढ़कने लगी। बस ने पलटी मारी और सीधे गहरी खाई में जा गिरी।

घायलों की स्थिति नाजुक

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य में जुटी गए। फिलहाल सभी घायलों को खाई से निकाल कर नजदीकी अस्पताल पहुंचा दिया गया है। बताया जा रहा है कि अभी सभी घायलों की स्थिति नाजुक बताई गई है। इनमें कुछ घायलों को आईसीयू में रखा गया है।

7 लोगों की दर्दनाक मौत

एसपी गुरदेव सिंह ने कहा कि इस हादसे में कुल सात लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। बाकी लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इस बस में चालक समेत कुल 17 लोग सवार थे। पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। बस को खाई से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी शर्मा ने कहा कि फिलहाल पांच शवों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। पांच घायलों को कुल्लू के जोनल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पांच का स्थानीय अस्पताल के बंजार में इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर पुलिस की टीम छानबीन कर रही है मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए बंजारा अस्पताल पहुंचाया जाएगा।