Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इन 3 खिलाड़ियों को मिलना चाहिए था T20 वर्ल्ड कप टीम में मौका

   नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने सोमवार 12 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सद...

Also Read

 


 नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने सोमवार 12 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। स्क्वॉड में लगभग एक समान टीम है, जो एशिया कप 2022 में शामिल थी, लेकिन इसमें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को जगह मिली है, जो चोटिल हो गए थे। एशिया कप में छाप छोड़ने में नाकाम रहे केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को भी टीम में शामिल किया गया है। 

हालांकि, जब से टीम की घोषणा हुई है, प्रशंसक और एक्सपर्ट टीम के खिलाड़ियों पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रहे दिलीप वेंगसरकर ने भी दलील दी है कि तीन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमरान मलिक और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल करना चाहिए था। 

दिलीप वेंगसरकर ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, "मैं टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और शुभमन गिल को चुनता। उन्हें टी20आई में ज्यादा मौके मिलने चाहिए थे, क्योंकि उन सभी का आईपीएल सीजन शानदार रहा था। मैं वास्तव में इस पर कमेंट नहीं कर सकता कि कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी करता है। यह थिंक टैंक, कोच, कप्तान और उप-कप्तान पर निर्भर है, लेकिन मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव, जो 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, 5 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह एक बेहतरीन फिनिशर हो सकते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "टी20 वनडे और टेस्ट क्रिकेट की तरह नहीं है, जहां आपको कुछ खास पोजीशन पर कुछ बल्लेबाजों की जरूरत होती है। इस फॉर्मेट में कोई भी कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। आपके पास सेटल होने का समय नहीं है। पहली गेंद से ही गेंदबाजों के पीछे जाना चाहिए।" शमी ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद से कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है, लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैचों में 24.40 की औसत से 20 विकेट झटके थे।

वहीं, उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नियमित रूप से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अपनी गति से सभी को प्रभावित किया और 14 मैचों में 22 विकेट झटके। नतीजतन, जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के दौरान भारत के लिए पदार्पण किया था। उन्होंने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दो मैचों में केवल दो विकेट लिए थे 98 रन दिए थे। शुभमन गिल अभी तक एक भी टी20आई मैच भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं।