बीजापुर में अवैध तरीके से विस्फोटक परिवहन मामला सामने आया, 2 नक्सली सहयोगी को किया गिरफ्तार

 

बीजापुर ।

असल बात न्यूज़।।


 नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सली लगातार सक्रिय हैं. नक्सलियों को अवैध तरीके से विस्फोटक भी सप्लाई किया जा रहा है. पुलिस ने 2 नक्सल सहयोगी गिरफ्तार किए हैं. पुलिस ने नक्सल सहयोगियों के कब्जे से कार्डेक्स वायर, जिलेटीन राड, डेटोनेटर बरामद किया है. आवापल्ली थाना में यह कार्रवाई की गई है.

 मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी आवापल्ली निरीक्षक धरमा राम तिर्की के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस बल ने तालपेरू पेट्रोल पम्प के पास तलाशी के दौरान दोनों नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों काले रंग की बाइक में अवैध विस्फोटक सामग्री का परिवहन कर रहे थे. नक्सल सहयोगियों ने भागने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया.

 दोनों नक्सल सहयोगियों में एक हेमला संतोष है, जिसकी उम्र 23 वर्ष है. दूसरा बाबूराव कारम है, जिसकी उम्र 31 साल है. संतोष हेमला के पास रखे बैग की तलाशी लेने पर बैग में 5 मीटर लाल रंग कार्डेक्स वायर, 5 नग जिलेटीन और डेटोनटर बरामद हुआ है. विस्फोटक के परिवहन के सबंध में दस्तावेजों के बारे में पूछे जाने पर दोनों कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए. बारिकी से पूछताछ करने पर अज्ञात नक्सली द्वारा विस्फोटक सामग्री देने की बात कबूली. दोनों ने यह भी बताया कि वे इस विस्फोटक को तर्रेम पेगड़ापल्ली के सक्रिय माओवादियों को देने जा रहे थे.

 दोनों नक्सल सहयोगियों के खिलाफ थाना आवापल्ली में कार्रवाई की गई. इसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. बीजापुर जिले में पुलिस की लगातार सक्रियता से नक्सलियों के शहरी नेटवर्क समेत नक्सली सहयोगियों की भी धरपकड़ की जा रही है.

असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............


असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता