Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पिछले 24 घंटों में कुलगाम में दोहरे अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद 3 आतंकी ढेर

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंक...

Also Read

 


 नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इलाके में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। कुलगाम में दोहरे अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन ढेर कर दिया, जिसमें एक पाकिस्तानी भी शामिल है।

तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई। पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकवादी पुलिस, सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकवादी अपराध के मामलों में शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए। इनकी पहचान बटपोरा के मोहम्मद शफी गनी और टाकिया गोपालपोरा के मोहम्मद आसिफ वानी उर्फ यावर के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए दोनों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया था। वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर कुलगाम के बटपोरा गांव में इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। छिपे हुए आतंकवादी ने बचने के लिए नागरिकों के साथ-साथ संयुक्त टीम को भी निशाना बनाया। सेना के एक जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं। मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी की पहचान अबू हुराह के रूप हुई है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था।