Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

23 साल बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज

   भारतीय महिला क्रिक्रेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. दरअसल, बुधवार को कैंटबरी में खेले ...

Also Read

 


 भारतीय महिला क्रिक्रेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. दरअसल, बुधवार को कैंटबरी में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 88 रन से करारी मात दी. इसी जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था. बता दें कि साल 1999 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज में हराया है.

जीत के लिए 334 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टैमी ब्यूमोंट (6) को हरमनप्रीत कौर ने दूसरे ही ओवर में रनआउट कर दिया. इसके बाद रेणुका ने सोफिया डंकले को जल्दी पवेलियन भेज दिया. मेजबान टीम महज 12 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद एलिस कैप्सी (39) और एम्मा लैम्ब ने कुछ हद तक पारी को संभाला. लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 245 रन पर सिमट गई. भारत के लिए रेणुका ने 57 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके. वहीं हेमलथा ने भी 2 विकेट अपने नाम किये. इस तरह भारतीय महिला टीम ने यह मैच 88 रन से अपने नाम किया.