कर्मकार कल्याण मंडल का श्रमिक मोबाईल एप ’’श्रमेव जयते’’शुरू, अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने किया शुभारंभ

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

राज्य में श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रमिक मोबाईल एप ’’श्रमेव जयते’’शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के द्वारा श्रमिक हितैषी योजनाओं का श्रमिक सभी श्रमिकों तक फायदा पहुंचाने के लिए इस ऐप को लांच किया गया है।. अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल ने अग्रवाल ने एक समारोह में ’’श्रमेव जयते’’का शुभारंभ किया।

 रायपुर में तेलीबांधा चौड़ी में स्थित शहीद वीरनारायण सिंह श्रमिक अन्न योजना सेन्टर में यह समारोह आयोजित किया गया।एप के शुंभारंभ अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि यह मोबाईल एप भूपेश सरकार की श्रमिक हितैषी योजनाओं को जन-जन तक पहंुचाने के लिए बनाया गया है, जिससे श्रमिक भाईयों को योजना का आवेदन करने के लिए अब किसी भी च्वाईस सेंटर या श्रम कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। भूपेश सरकार श्रमिकों के हित के लिए नित नई योजनाएं बना रही है किन्तु दूरस्थ अंचलों एवं आदिवासी क्षेत्रों में निवास करने वाले श्रमिक भाईयों को अपना पंजीयन कराने एवं योजनाओं के लाभ लेने हेतु श्रम कार्यालय या च्वाईस सेंटर के अधीन रहना पड़ता है जिसके कारण उन्हें कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। उनकी इस कठिनाईयों को दूर करने के लिए श्रम विभाग द्वारा इस मोबाईल एप का निर्माण किया गया है। छ.ग. सरकार सदैव गांव, गरीब, मजदूर, किसान हित में कार्य करने वाली सरकार है। 

 इस ऐप को श्रमिक अपने मोबाईल से गूगल के प्ले-स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर अपना पंजीयन कर सकते हैं तथा मंडल में संचालित समस्त योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।   

इस अवसर पर दिल्ली की केन्द्रीय टीम द्वारा श्रमेव जयते मोबाईल एप एवं राज्य में चल रही  श्रमिक हितैषी योजनाओं की जानकारी ली गई तथा योजनाओं तथा एप की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह मोबाईल एप श्रमिक हित में एक मील का पत्थर साबित होगी ऐसा एप देश के प्रत्येक राज्य को बनाना चाहिए। 

कार्यक्रम में सर्वश्री कुलदीप दीक्षित, अवर सचिव, केन्द्रीय श्रम मंत्रालय, निर्मल भगत , अवर सचिव, केन्द्रीय गृह मंत्रालय,  अनिल कूजूर , सहायक श्रमायुक्त, रायपुर संभाग,  अजित कुकरेजा , पार्षद, श्रम विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण एवं वृहद संख्या में श्रमिक उपस्थित थे।