दोस्तों ने ही कर ली लाखों के समान की चोरी, आरोपी गिरफ्तार,करीब पांच लाख के सोना - चांदी के जेवरात बरामद


▪️ एफआईआर के चंद घण्टो में सुपेला पुलिस की तत्परता से मिली बड़ी सफलता 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

सुपेला थाना क्षेत्र में लाखों रुपए के जेवरात की चोरी के मामले में आरोपियों को कुछ घंटों के भीतर ही पकड़ लिया गया तथा मामले का खुलासा हो गया। चोरी करने वाले आरोपी दोस्त ही निकले। आरोपियों के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है जिसकी कीमत ₹5 लाख से अधिक बताई जा रही है। पीड़ित की पत्नी तीज पर्व मनाने मायके गई थी तब भी ये दोस्त उसके घर आते थे और बताया जा रहा है कि आरोपियों ने इसी दौरान  घटना को अंजाम दे दिया। 

प्रार्थी ने शादी ब्याह के लिए सोने चांदी के जेवरों को अपने घर में रखा था । प्रार्थी की पत्नी तीजा मनाने अपने मायके गई थी । वापस आने पर अपनी आलमारी देखी तो दंग रह गई । उसके सोने चांदी के जेवरात पूरा कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया  था । पुलिस ने मामला दर्ज करने उपरांत प्रार्थी की पत्नी के मायके जाने से लेकर मायके से वापस आने तक घर में आने जाने वाले लोगो के संबंध में पतासाजी की जिसमें घर के नौकर चाकरो के अलावा प्रार्थी के कुछ मित्रो का भी आना जाना पता चला । जिसके संबंध में पुलिस ने आस - पास के सीसीटीव्ही कैमरो की भी पड़ताल की । पुलिस की जांच में प्रार्थी के दो मित्रों की गतिविधियां लगातार संदिग्ध लग रही थी । पुलिस के द्वारा संदेह के आधार पर उक्त दोनो संदेहियों सचिन फुले एवं स्वलिंग फुले उर्फ चारू को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू किया प्रारंभिक पूछताछ पर आरोपियों द्वारा ना नुकुर किया जाता रहा है । परन्तु सुपेला पुलिस के द्वारा अपने आप में पूर्ण युक्ति युक्त संदेह होने के चलते कड़ाई से पूछताछ करने पर पुलिस के सामने वे दोनों ज्यादा देर नहीं टिक पाये और पांच लाख से उपर के सोने चांदी के गहने चोरी करना कबूल कर लिया । कहां जा रहा है कि पुलिस के द्वारा लगातार अपने सूचना तंत्र को विकसित करने से एवं आरोपियों संदेहियों पर सतत निगाह रखे जाने से उक्त घटना का खुलासा एफआईआर के चंद घंटो में ही करने में सफलता हासिल कर ली गई। 

                    पुलिस अधीक्षक  दुर्ग , श्री डॉ . अभिषेक पल्लव के निर्देश पर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर , श्री संजय ध्रुव तथा नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर , श्री नसर सिद्धीकी के मार्गदर्शन में संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम एवं संपत्ति की शत् प्रतिशत बरामदगी के निर्देश दिये गये हैं । जिस पर सुपेला पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल संज्ञान लेते हुए चोरो को चोरी के माल खपाने के पहले ही अपने शिकंजे में ले लिया ।                       

                इस महत्वपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेश कुमार शर्मा , सउनि राजेश सिंह , रजनीकांत दीवान , प्र.आर. संतोश शर्मा , आरक्षक रवि साव , सुरेन्द्र पटेल का विशेष योगदान रहा ।