Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कवर्धा जिले में अधूरे आवास निर्माण कार्य होंगे तेजी से पूरे, कलेक्टर ने दिया निर्देश

  कलेक्टर जनमेजय महोबे ने अधूरे आवास निर्माण को पूर्ण करने दिये निर्देश कवर्धा । असल बात न्यूज़।।  छत्तीसगढ़ राज्य में प्रधानमंत्री आवास योज...

Also Read

 कलेक्टर जनमेजय महोबे ने अधूरे आवास निर्माण को पूर्ण करने दिये निर्देश

कवर्धा ।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना का काम पिछले कई वर्षों से चर्चाओं में हैं। विपक्ष का आरोप है कि इस योजना के लिए राज्य सरकार के द्वारा अपने अंशदान की राशि नहीं दी जा रही है। राज्य के कवर्धा जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों का निर्माण कार्य शुरू हुआ है लेकिन यह कार्य लंबे समय से आधे अधूरे में लटका हुआ है। जिले के कलेक्टर ने इन अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया है तथा कार्य में लापरवाही और देरी होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्हें इस संबंध में विभिन्न स्थानों पर कार्य में लापरवाही होने की शिकायतें भी मिली थी।

यहां नगर पंचायत बोड़ला के वार्ड क्रं. 10 बैगा टोला में प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण में लेट-लतीफी व ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य रोके जाने की शिकायत को कलेक्टर जनमेजय महोबे ने संज्ञान में लेते हुए नगर पालिका परिषद कवर्धा के मुख्य नगर पालिका अधिकारी नरेश कुमार वर्मा व कार्यपालन अभियंता एम.एल.कुर्रे को तत्काल वहां की वस्तुस्थिति का जायजा लेने व जिन व्यक्तियों का आवास निर्माण नही हो पाया है उनका आवास प्रारंभ करने निर्देशित किया।
 कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार मुख्य नगर पालिका अधिकारी नरेश कुमार वर्मा ने दिनांक 09 सितम्बर 2022 को नगर पंचायत बोड़ला के वार्ड क्रं. 10 बैगा टोला में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास के परिवारों के साथ चर्चा करते हुए नगर पंचायत कार्यालय में बैठक ली। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार नगर पंचायत बोडला के बैगा टोला में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कर रहे 20 बैगा परिवारों से चर्चा किया गया। 20 बैगा परिवारों में 4 बैगा परिवारों का आवास पूर्ण हो चुका है तथा 16 प्रधानमंत्री आवास ठेकेदार की लापरवाही के कारण रोककर रखा गया था उन्होनें ठेकेदार को शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण किये जाने निर्देशित किया तथा समय-सीमा में नही करने व लेटलतीफी किये जाने की स्थिति में ठोस कार्यवाही किये जाने हेतु चेतावनी दी। उन्होनें यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास निर्माण के दौरान किसी भी शासकीय अधिकारी कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षेप किया जायेगा उसके खिलाफ भी कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। छूटे बैगा परिवारों का अधूरे आवास अब जल्द ही पूर्ण हो जायेगा, जिससे उसके आशियाने का सपना पूरा हो सकेगा। उन्होनें बैठक में निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द ही कार्य पूर्ण कराये तथा निर्माण कार्य के दौरान किसी के द्वारा हस्ताक्षेप किया जाता है तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही किये जाने की संकेत दिये। बैठक में नगर पंचायत बोड़ला के मुख्य नगर पालिका अधिकारी अश्वनी कुमार शर्मा, कार्यपालन अभियंता नगर पालिका कवर्धा एम.एल.कुर्रे, वास्तुविद आकाश सिंह ठाकुर, ठेकेदार छोटूराम चंद्रवंशी सहित प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहीगण उपस्थित थे।