स्वरुपानंद महाविद्यालय में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में पूजा थाली सजाओं प्रतियोगिता का आयोजन

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राखी पूजा थाली सजाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बीएड तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने सुंदर पूजा थाल सजाओं उसका प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम प्रभारी डॉ पूनम शुक्ला ने कहा इस प्रकार के आयोजनो से विद्यार्थियों को हम अपने भारतीय त्योहारों एवं परंपराओं का महत्व बता सकते है व भारतीय संस्कृति एवं कला का हस्तांतरण आने वाले पीढ़ी को कर सकते है जिससे हमारी संस्कृति संरक्षित रह सके।

महाविद्यालय के सीओओ डॉ दीपक शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है यह हमारे त्योहारों की महत्ता को विद्यार्थियों में प्रसारित करने का कार्य करती है।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थी अपनी संस्कृति से परिचित होते है साथ में अपने जीविकोपार्जन, हस्तकला एवं लघु उद्योग के लिए इस कौशल का उपयोग कर सकते है, जो हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी के स्टार्टअप इंडिया अभियान को बढ़ावा देता है।

पूजा थाली सजाओं प्रतियोगिता में शिक्षा विभाग के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता दी तथा बीएड तृतीय सेमेस्टर की कामिनी वर्मा, चुनिता, बबली यादव, अंजली गुप्ता, रोमिका आदि की पूजा थाली को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के परिणाम इस प्रकार थे-प्रथम बबली यादव, द्वितीय कामिनी वर्मा, तृतीय रोमिका रही।

उप प्राचार्या डॉ अजरा हुसैन ने बीएड के विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में निर्णायकगण के रुप में डॉ शिवानी शर्मा (विभागाध्यक्ष बायो टेक्नालॉजी), सप्रा संयुक्ता पाढ़ी (विभागाध्यक्ष अंग्रेजी) उपस्थित थी। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण उपस्थित थे।