राज्य के ग्रामीण इलाकों में भी धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, महिलाओं ने कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया

 रायपुर दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

राज्य के ग्रामीण इलाकों में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से परंपरागत तरीके से समारोह पूर्वक मनाया गया। अच्छी बात यह देखने में आई है कि इन कार्यक्रमों में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। कुछ स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की पूरी व्यवस्था जागरूक महिलाओं ने ही बनाई, ध्वजारोहण किया तथा कार्यक्रम का संचालन और मिष्ठान वितरण किया।

दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम तर्रीघाट में सरस्वती शिशु मंदिर में बड़े हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया। प्रातः 7:30 अमर शहीदों को नमन करते हुए पूजन अर्चन के साथ ध्वजारोहण किया गया। कार्यक्रम समिति के सदस्य गण सर्वश्री जयराम सिन्हा  संयोजक,  शशिधर साहू,  यशवंत साहू, श्रीमती चंद्रिका साहू , पवन साहू एवं सभी आचार्य गण समस्त भैया बहनों की कार्यक्रम में उपस्थिति रही।

 यहां गांव के अन्य विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर भी ध्वजारोहण किया गया।  ग्राम पंचायत भवन तरीघाट में भी ध्वजारोहण किया गया जिसमें सरपंच  अशोक कुमार साहू सरपंच ,श्रीमती मीरा सिन्हा जनपद सदस्य, श्री गणेश गोस्वामी पूर्व सरपंच, श्री चोवा राम सिन्हा पूर्व सरपंच एवं समस्त पंच गण, समस्त संस्था प्रमुख, शिक्षक गण एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।