संभागयुक्त श्री कावरे द्वारा गुंडरदेही के एस.डी. एम. एवं तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

 संभागायुक्त दुर्ग संभाग श्री महादेव कावरे द्वारा बालोद जिले के अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय गुंडरदेही एवं तहसीलदार कार्यालय गुंडरदेही का आज औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने विभागीय कर्मियों को राजस्व एवं डांडिक प्रकरणों का निपटारा तेज गति से करने को कहा है।

 *राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लाए तेजी -

 निरीक्षण के दौरान श्री कावरे ने न्यायालयीन प्रकरणों का अवलोकन किया, जहां न्यायालय तहसीलदार में 290 प्रकरण एवं न्यायालय नायब तहसीलदार में 157 प्रकरण लंबित पाए जाने पर लंबित प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए इसी प्रकार न्यायालय अनुवीभागीय अधिकारी  गुंडरदेही में कुल 241 प्रकरण लंबित पाए जाने पर उपस्थित अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती प्रेमलता चंदेल को लंबित राजस्व प्रकरणों एवं दांडिक प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए साथ ही संबंधित अधिकारीयों को प्रतिमाह दौरा दैनंदिनी भेजने एवं दौरा कार्यक्रम तैयार करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए। अर्थदंड पंजी में 10700 रूपये की शेष वसूली में अविलंब वसूली की कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए।

श्री कावरे द्वारा कार्यालय में सभी टेबल पर कर्मचारियों की नाम पट्टिका होने एवं दस्तावेजों के व्यवस्थित रख रखाव पर सराहना व्यक्त की गई साथ ही पिछले भ्रमण के दौरान पेयजल व्यवस्था के संबंध में दिए गए निर्देश के पालन किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई।

 *लोक सेवा केंद्र के आवेदनों का समय सीमा में हो निराकरण -

श्री कावरे द्वारा तहसील कार्यालय में स्थापित लोक सेवा केन्द्र का निरीक्षण किया गया जिस दौरान कुल 838 आवेदन लंबित पाए गए जिनमें से प्रमाण पत्र के लंबित आवेदन 278, जाति प्रमाण पत्र के 355 लंबित आवेदनों एवं अन्य आवेदनों को किसी भी स्थिति में समय सीमा के भीतर ही निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

     निरीक्षण के दौरान श्री योगेन्द्र श्रीवास अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बालोद, श्रीमती प्रेमलता चंदेल अनुविभागीय अधिकारी गुण्डरदेही उपस्थित थे।