सरकारी जमीन पर बनाया बाउंड्रीवाल नगर निगम ने तोड़ा

 


दुर्ग। अवैध प्लाटिंग के मामले में शुक्रवार को जिला प्रशासन और नगर निगम ने बायपास के टोल प्लाजा के निकट कार्रवाई की है।

मनोज ले आउट के साइट में मनोज राजपूत द्वारा नाला मार्ग में कब्जा कर बाउंड्रीवाल का निर्माण कर लिया गया था। जिसे निगम अमला ने जेसीबी से तोड़ दिया।

जिस स्थान पर बाउंड्रीवाल निर्माण कराया गया था नगर निगम द्वारा उसका सीमांकन कराया गया। सीमांकन में यह बात सामने आई कि नाला मार्ग सरकारी जमीन है जिस पर कब्जा कर बाउंड्रीवाल बनाया गया है। शुक्रवार को कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग और नगर निगम अमला का चार जेसीबी लेकर दोपहर 12 बजे मौके पर पहुंचा।

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। बाउंड्रीवाल तोड़ने की कार्रवाई के दौरान दुर्ग एसडीएम मुकेश रावटे, भवन अधिकारी प्रकाश चंद थावनी, तहसीलदार प्रकाश सोनी, सहायक भवन अधिकारी गिरीश दीवान, कोतवाली थाना व मोहन नगर थाना का पुलिस बल भी मौजूद रहे। कार्रवाई करीब दो घंटे तक चली।

सबसे पहले मनोज ले आउट के मुख्य द्वार के बाजू में निर्मित बाउंड्रीवाल को ध्वस्त किया गया। इसके बाद सड़क किनारे नाला मार्ग में कब्जा कर बनाए गए बाउंड्रीवाल को तोड़ने कार्रवाई की गई।

उल्लेखनीय है कि करीब महीने भर पहले जिला प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग हटाने कार्यवाही की गई थी। यहां मनोज राजपूत द्वारा अवैध प्लाटिंग के बनाए गए मार्ग संरचना को हटाया गया था साथ ही प्रवेश द्वार तोड़ने की कार्यवाही की गई थी।