तीन युवकों ने शराब के नशे में उपसरपंच को पीटा

 


पाटन। सावन के अंतिम सोमवार पर केसरा के शिव मंदिर में बवाल हो गया। ग्राम के तीन युवकों ने शराब के नशे में केसरा के उपसरपंच नरेंद्र साहू को लात मुक्का से इतना मारा की उसके आंख के नीचे गंभीर चोट लगी।

उपसरपंच का सिर भी फट गया है। बीच बचाव करने गए सरपंच भागवत सिन्हा व अन्य ग्रामीण से भी युवकों ने हुज्जत की। उपसरपंच की हालत काफी खराब है।

वे ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे हैं। पाटन अस्पताल में ले जाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम केसरा में सावन माह के आखिरी सोमवार को गांव के प्राचीन शिव मंदिर में जलाभिषेक का आयोजन था। इसके बाद भंडारा भी रखा गया। जिसमें ग्रामीण शामिल हुए। समापन के बाद सरपंच, उपसरपंच व ग्रामीण बैठे थे और घर-घर तिरंगा अभियान कब और कैसे करना है, इसकी चर्चा कर रहे थे। सरपंच भागवत सिन्हा ने बताया कि चर्चा कर ही रहे थे।

उसी समय संजय सेन अपने साथियों के आया और बहसबाजी करने लगा। थोड़ी देर में मामला शांत हो गया। सब अपने अपने घर जाने निकले। कुछ ही दूरी पर संजय सेन, ईश्वर निषाद, टीका सिन्हा ने उपसरपंच को रोककर मारपीट करना शुरू कर दिया।

उपसरपंच ने अपने आपको बचाने आसपास के लोगों की मदद मांगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर सरपंच सहित अन्य ग्रामीण पहुंचे। युवकों ने उपसरपंच की जमकर पिटाई कर दी। जिससे उपसरपंच का सिर फट गया है। साथ ही आंख के नीचे भी गंभीर चोट आई है। पाटन अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

कालेज में प्रशिक्षण का समापन आज

भिलाई। खूबचंद बघेल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिलाई-3 राष्ट्रीय सेवा योजना बालिका इकाई द्वारा इको फ्रेंडली राखियां बनाने प्रशिक्षण एवं कार्यशाला का आयोजन एक सप्ताह तक किया गया। प्रशिक्षण समारोह का समापन 10 अगस्त को दोपहर 12ः00 बजे होगा।

समारोह में सामाजिक कार्यों के लिए प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए स्टाल भी लगाए जाएंगे। प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि आइक्यूबीआइए साफ्टवेयर फर्म की प्रबंधक स्मिता बघेल आमंत्रित हैं।

इसके अलावा विशेष अतिथि जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष नितिन दुबे, प्राचार्य डा रीना मजूमदार, डा मनीष कालरा एवं डा कल्पना देशपांडे प्रशिक्षक एवं कार्यक्रम अधिकारी मौजूद रहेंगे। स्वयं सेविकाओं द्वारा इस अवसर पर मेहंदी फ्री में