कहीं पाकिस्तान का हाल श्रीलंका जैसा ना हो जाए। इन सबके बीच एक घरेलू महिला कामकाजी ने अपना दर्द बताया

 


नई दिल्ली. पाकिस्तान के कराची शहर की एक महिला ने देश की आर्थिक हालात की पोल ऐसी खोल दी कि उसका वीडियो देश दुनिया में वायरल हो रहा है। उसने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को यहां तक कह दिया कि आप बताइए इस महंगाई में मैं अपने बच्चे को कुछ खिलाऊं या उसे मार दूं। महिला ने बकायदा वीडियो रिकॉर्ड किया जो वायरल हुआ है।

दरअसल, यह बात सही है कि पाकिस्तान काफी समय से आर्थिक संकट और महंगाई के ट्रैप में फंसा हुआ है। एक्सपर्ट्स तो यहां तक आशंका जाता रहे हैं कि कहीं पाकिस्तान का हाल श्रीलंका जैसा ना हो जाए। इन सबके बीच एक घरेलू महिला कामकाजी ने अपना दर्द उस समय बयां किया जब वह बाजार में जरूरी चीजों की खरीदारी करके लौटी।

पाकिस्तान के सीनियर जर्नलिस्ट हामिद मीर ने इस महिला का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि इस महिला की आवाज को पूरा पाकिस्तान सुने। राबिया नाम की यह महिला कह रही है कि शाहबाज शरीफ और मरियम जैसे लोग जो जिम्मेदार पदों पर हैं उनको बताना चाहिए कि आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के बाद अपने खर्चों को मैनेज कैसे किया जाए। महिला भावुक होते हुए कहती है कि अपने बच्चों को कुछ खिलाऊं या उन्हें मारना चाहिए?

इतना ही नहीं अपने बारे में बताते हुए महिला कहती है कि उसके दो बच्चे हैं। एक बच्चे को दौरे पड़ रहे हैं, जबकि उसके इलाज की दवा की कीमतें पिछले चार महीनों के दौरान काफी बढ़ चुकी है। क्या मैं अपने बच्चे के लिए दवाएं खरीदने से बच सकती हूं? उसने आगे पूछा सरकार ने लगभग गरीब लोगों को मार डाला है। क्या आप वास्तव में खुदा से भी नहीं डरते हैं?