तिरंगा रैली में नाबालिक युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए नारे, पुलिस ने तीन के खिलाफ दर्ज किया केस

 


 आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाली जा रही तिरंगा रैली में तीन नाबालिक युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. लोगों ने जब उन्हें नारे लगाते हुए देखा तो उनका वीडियो बना लिया. इसके बाद इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने जांच पड़ताल कर तीनों युवकों के खिलाफ गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

एक्टिवा पर पहुंचे युवाओं ने लगाए नारे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लोहामंडी क्षेत्र में मंगलवार को अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. जिसमें करीब 20 से 25 युवा शामिल थे. जो भारत माता और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए जा रहे थे. इसी दौरान तीन नाबालिक युवक एक्टिवा पर पहुंचे और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए एक्टिवा लेकर रफूचक्कर हो गए. वहीं पर मौजूद क्षेत्रीय लोगों ने जब उन युवकों को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते देखा तो उनका वीडियो बना लिया और इस मामले की सूचना क्षेत्रीय पुलिस को दे दी गई.

तीनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

क्षेत्राधिकारी लोहामंडी ने इस पूरे मामले की जांच थाना प्रभारी लोहा मंडी को सौंप दी. थाना प्रभारी ने वीडियो की जांच कराई जिसमें तीनों नाबालिक युवक दोषी पाए गए. जिसके बाद पुलिस ने उन तीनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है तीनों युवकों की उम्र 15 से 16 साल है.

आगरा में पहले भी लग चुके हैं ऐसे नारे

आगरा में किसी रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का यह पहला मामला नहीं है. करीब साल भर पहले समाजवादी पार्टी के एक जुलूस में कुछ लोगों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हुआ था. और पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए संबंधित युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भी भेजा था.