रिसाली का इंतजार खत्म बरसों बाद मिला 30 बिस्तर का अस्पताल

 


भिलाई। रिसाली क्षेत्र की बरसों पुरानी मांग और इंतजार खत्म हो गया। गृहमंत्री व दुर्ग ग्रामीण विधायक ताम्रध्वज साहू ने रिसाली में 30 बिस्तर अस्पताल का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अस्पताल से नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। अब नागरिकों को बेहतर इलाज के लिए दर दर भटकना नही पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि रिसाली प्रवास के दौरान क्षेत्रीय विधायक के अनुरोध पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 30 बिस्तर अस्पताल की घोषणा की थी। घोषणा के बाद आम नागरिकों को सीएम घोषणा के पूर्ण होने का बेसब्री से इंतजार था। उद्घाटन अवसर पर गृह मंत्री ने कहा कि पहले स्वास्थ्यगत कारणों से नागरिक सुपेला सिविल अस्पताल या सीधे दुर्ग अस्पताल जाते थे।

निगम गठन के बाद उनकी इच्छा थी कि रिसाली में सर्व सुविधायुक्त अस्पताल हो। उन्होंने लोगों की सुविधा देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महापौर शशि सिन्हा, सभापति केशव बंछोर, पार्षद टीकम साहू, शीला नारखेड़े, सारिका साहू, पूर्व पार्षद राजेन्द्र रजक, ब्लाक अध्यक्ष मुकुंद भाऊ, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा जेपी मेश्राम , निगम आयुक्त आशीष देवांगन, डा सीबीएस बंजारे, डा शरद बेलचंदन आदि उपस्थित थे।

स्टाफ को दी सीख

गृहमंत्री ने अस्पताल का अवलोकन किया और पदस्थ डाक्टर व स्टाफ नर्स और फील्ड में कार्य करने वाले कर्मचारियों से चर्चा की। उन्होंने डाक्टरों से कहा कि अस्पताल आने वाले नागरिक बहुत उम्मीद लेकर आते है। व्यवहार अच्छा नही मिलने से तकलीफ बढ़ जाती है। इस बात का विषेश ध्यान रखा जाए कि व्यवहार से कोई आहत न हो। मरीजों का बेहत्तर इलाज हो इस बात पर ध्यान दिया जाए।