दुर्ग जिले में positivity rate 9% से अधिक, सबसे अधिक एक्टिव केसेस भी यहीं

 रायपुर,दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में आज 27 जिले में कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं मतलब सिर्फ एक जिला दंतेवाड़ा जिला में ही corona का कोई संक्रमित नहीं मिला है। इस तरह से दिख रहा है कि राज्य के सभी जिले धीरे-धीरे कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के फैलाव के मामले में दुर्ग जिले के लिए लगातार संवेदनशील बनी हुई है। यहां पॉजिटिविटी रेट 9% तक पहुंच गया है। हालांकि पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर जिले में सबसे अधिक 116 नए संक्रमित मिले हैं लेकिन दुर्ग जिला में corona के एक्टिव केसेस की संख्या प्रदेश में सबसे अधिक 568 हो गई है। हालांकि छत्तीसगढ़ अभी देश के उन 10 जिलों में शामिल नहीं है जहां कोरोना के संक्रमण के मामले सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं। 

प्रदेश में आज 15 हजार 486 सैंपल की जांच की गई है जिसमें 633 संक्रमित मिले हैं। इस तरह से पूरे प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 4 दशमलव सुनैना प्रतिशत के आसपास है। जबकि दुर्ग जिले में पॉजिटिविटी रेट काफी बड़ी हुई दिख रही है। यही सबसे अधिक एक्टिव केसेस भी हो गए हैं। प्रदेश में कोरोना के चपेट में आने वाले जिलों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती गई और अब  27 जिले इसकी चपेट में आ गए हैं सिर्फ एक जिला दंतेवाड़ा इसकी चपेट में नहीं  है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने आज समीक्षा बैठक में राज्यों को दैनिक आधार पर जिले-वार एसएआरआई और आईएलआई मामलों की रिपोर्ट और निगरानी करने को कहा है नहीं कई राज्यों में वैक्सीनेशन की दर काफी कम होने पर चिंता जाहिर की गई है तथा उच्च सकारात्मकता दर की रिपोर्ट करने वाले सभी जिलों को आरटीपीसीआर परीक्षणों के उच्च अनुपात के साथ पर्याप्त परीक्षण करने पर भी जोड़ दिया गया है

राज्य में आज रायपुर जिले में 116 संक्रमित मिले हैं जबकि राजनांदगांव जिले में 58 बेमेतरा और बालोद जिले में 38-38 कबीरधाम जिले में 10 बिलासपुर जिले में 28,रायगढ़ जिले में 27 तथा कोरबा जिले में 45 नए संक्रमित मिले हैं।




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता