उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य पर दुर्ग जिले में बिजली महोत्सव का आयोजन

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

देशभर में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत, विद्युत  मंत्रालय, भारत सरकार  एवं  ऊर्जा विभाग, छत्तीसगढ़ शासन के तत्वावधान में दुर्ग में बिजली महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ मंत्री गृह व लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज  साहू विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य देश के सबसे बड़े बिजली उत्पादक राज्यों में से एक है। छत्तीसगढ़ से देश के दूसरे कई राज्यों को भी बिजली की आपूर्ति होती है। छत्तीसगढ़ सरकार, प्रदेश में घर-घर तक बिजली पहुंचाने की लगातार कोशिश कर रही है।

इस अवसर पर अतिथि के रूप में दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा नगर निगम दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल, निगम के बाजार में हाथ के प्रमुख ऋषभ जैन इत्यादि विशेष रूप से उपस्थित थे. अतिथियों ने अपने संबोधन में सरकार की विभिन्न योजनाओं  तथा उनसे मिलने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में विद्युत क्षेत्र में विकास और सरकारी योजनाओं का  प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की भागीदारी प्रदर्शित की गई।वहीं दैनिक जीवन में बिजली के विभिन्न लाभों के विषय पर एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया

जिला प्रशासन, सीएसपीडीसीएल और एनटीपीसी के नोडल अधिकारियों ने जिला कलेक्टर दुर्ग के समग्र मार्गदर्शन की कार्यक्रम की सफलता में उल्लेखनीय भूमिका रही।