ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वीवो और अन्य कंपनियों के खिलाफ की छापेमारी

 


 महाराष्ट्र में मौजूदा सियासी उथल पुथल का दौर लगभग खत्म हो गया है। वहीं, विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ने अब जोर पकड़ लिया है। फिलहाल, राज्य में विभागों का आवंटन भी बाकी है, जिसे लेकर जल्द बड़ी घोषणा के आसार हैं। राज्य के ही अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को लेकर जांच जारी है। सोमवार को ही NIA प्रमुख ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट भी योजना के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर अगले सप्ताह सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

राउत को बागी विधायकों के वापस आने की उम्मीद

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "अगर किसी को गुमराह कर, फंसाकर लेकर गए हैं तो हमें अभी भी उम्मीद है कि वे वापस आएंगे। वे भी हमारे ही लोग हैं। सुबह का भूला शाम को लौट आए तो उसे भूला नहीं कहते। यह जो भूले बिखरे लोग हैं आ जाएंगे।"

वीवो और अन्य कंपनियों के खिलाफ ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को चीनी स्मार्टफोन विनिर्माता वीवो और संबंधित फर्मों के खिलाफ धन शोधन जांच में देश भर में 44 स्थानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि एजेंसी वीवो और उससे संबंधित कंपनियों से जुड़े 44 स्थानों पर तलाशी ले रही है।

नगांव में बाढ़ के चलते धान की फसल खराब

असम के नगांव में बाढ़ के चलते धान की फसल खराब हो गई है। फसल क्षतिग्रस्त होने के कारण किसान परेशान हैं। एक किसान ने बताया, "बाढ़ के कारण धान की फसल खराब हो गई है। हमारा काफी नुकसान हुआ है। घर तक आने जाने का रास्ता भी नहीं है।"

दो ट्रकों में भीषण भिड़ंत, तीन लोगों की मौत

जौनपुर जिले के बदलापुर क्षेत्र स्थित वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार तड़के दो ट्रकों की जोरदार टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया कि तड़के करीब तीन बजे लखनऊ की तरफ जा रहे एक ट्रक की फत्तूपुर गांव स्थित जैसवार ढाबे के निकट सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक से भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई।

Tue, 05 Jul 2022 10:54 AM

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन आज से

उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है, जो 19 जुलाई तक जारी रहेगी। नामांकन पत्र की जांच 20 जुलाई को की जाएगी और 22 जुलाई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को होना है। मौजूदा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है.

बीते दिन कोरोना 13,086 नए मामले आए सामने

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,086 नए मामले सामने आए। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,35,31,650 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,14,475 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में संक्रमण से 19 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,25,242 हो गई।

अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित

खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई है। श्रीनगर के कई इलाकों में देर रात से बारिश हो रही है। पहलगाम और बालटाल मार्ग पर भूस्खलन की आशंका है, जिससे रास्तों पर यातायात को रोक दिया गया है। मौसम साफ होने तक श्रद्धालुओं को आधार शिविरों में रहने को कहा गया है।

बुर्किना फासो में जिहादी हमलों में 22 लोगों की मौत

बुर्किना फासो में जिहादियों के हमलों में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। बाउकल डू मूहून क्षेत्र के गवर्नर बाबो पियरे पियरे बस्सिंगा ने एक बयान में कहा कि ये कायरतापूर्ण और बर्बर हमला रविवार देर रात कोसी प्रांत के बौरासो के कम्यून में हुआ। हाल के वर्षों में पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र में अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ी जिहादी हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं। हिंसा में हजारों लोग मारे गए हैं और लगभग 20 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।