परिजनों को गोपनीय तरीके से वीडियो बनाने जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा था, जिसके बाद हुई कार्रवाई , वरिष्ठ अधिकारियों से आम लोगों को ऐसा सहयोग मिलेगा तो न्याय मिलने की उम्मीद बढ़ेगी

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

मर्ग के मामले की जांच तथा सुपुर्दनामा के लिए पैसे मांगे जाने से कई दिनों से परेशान परिजनों को जिला पुलिस अधीक्षक के द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए साक्ष्य जुटाने को कहा गया था। उन्होंने यह भी कहा था कि साक्ष्य के लिए पैसा मांगने का वीडियो भी बनाया  जा सकता है। इसके बाद परिजनों में नए उत्साह का संचार हुआ और उनमें न्याय मिलने की उम्मीद जगी थी। और अंततः आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई। आरोपी उपनिरीक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक के द्वारा पीड़ितों का इस तरह से सहयोग करने की हर जगह सराहना की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कुम्हारी ज़िला दुर्ग के अंतर्गत थाना- जीरा जिला-फ़िरोज़पुर पंजाब निवासी उम्र 24 वर्ष मनदीप सिंग पिता अर्जुन सिंग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।मर्ग के मामले की जाँच एवं शव सुपुर्दनामा एवं अन्य आवश्यक प्रक्रिया के दौरान  जाँचकर्ता उप निरीक्षक प्रकाश शुक्ला द्वारा मृतक के परिजन से पैसे की माँग की शिकायत सामने आई। पीड़ित परिजनों ने  द्वारा  दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव से मुलाकात कर उन्हें इस बारे में जानकारी दी गई।  जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पैसे माँगे जाने की डिमांड का विडीओ बनाने की बात परिजन को बताई गई। परिजनों के द्वारा इसका गोपनीय तरीक़े से विडीओ रिकार्ड कर उनको उपलब्ध कराया गया।

इसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया। जिसके द्वारा पैसे की मांग की जा रही थी उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई। प्रथम दृष्टया मामले में सत्यता प्रतीत होने पर उनके द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए लाइन अटैच व विभागीय जाँच संस्थित करने का आदेश जारी किया गया। पुलिस विभाग में इस तरह की शिकायतें बढ़ती जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक के द्वारा पीड़ित  परिजनों की जिस तरह से मदद की गई, न्याय हासिल करने के लिए रास्ता बताया गया उसकी तारीफ हो रही है।  यह कहा जा रहा है कि वरिष्ठ अधिकारियों से, आम लोगों को इसी तरह से सहयोग और संरक्षण मिलता रहेगा, तो लोगों में न्याय मिलने की उम्मीद बढ़ेगी और कृकृत्य करने वाले तत्वों के हौसले पस्त होंगे। अमूमन अधिकारी विभाग के गलत तत्वों को भी बचाने में जुट जाते हैं जिससे उनके हौसले बढ़ते आते हैं। लेकिन यहां इस बार ऐसा नहीं हुआ। जिला पुलिस अधीक्षक स्वयं न्याय दिलाने के लिए आगे आते नजर आए।

जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के द्वारा कहा गया है कि दुर्ग पुलिस ऐसी तमाम गतिविधियाँ जो आमजन और क़ानून के ख़िलाफ़ हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही हेतु प्रतिबद्ध है। 


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

मौसम की सबसे सटीक रिपोर्ट

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता