वेश बदलकर निकलते थे देवेंद्र फडणवीस, पत्नी अमृता ने बताया- कैसा था सीक्रेट मिशन

 


 नागपुर . महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने उन्हें लेकर बड़ा खुलासा किया है। एकनाथ शिंदे गुट की बगावत और उद्धव सरकार पर आए संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस किस तरह से चुपचाप सक्रिय थे, इस बारे में उन्होंने दुनिया को बताया है। अमृता ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस अकसर रात को वेश बदलकर निकल जाते थे और कई बार तो ऐसी वेशभूषा में दिखते थे कि उन्हें मैं ही नहीं पहचान पाती थी। अमृता फडणवीस ने कहा, 'देवेंद्र रात में कपड़े बदलकर एकनाथ शिंदे से मिलने जाते थे। वह अलग-अलग कपड़े और आंखों पर बड़ा-सा गॉगल पहनकर घर से बाहर निकल जाते थे।' अमृता फडणवीस ने कहा कि कई बार मैं भी नहीं पहचान पाती थी।  

खुद सीएम एकनाथ शिंदे ने भी विधानसभा में अपने भाषण के दौरान कहा था कि सत्ता संघर्ष के दौरान जब सभी विधायक सो रहे होते थे तो वह देवेंद्र फडणवीस से मिलने जाते थे। अब अमृता फडणवीस ने उससे भी आगे बढ़ते हुए अहम खुलासा किया है। एकनाथ शिंदे ने कहा था कि जब सभी विधायक सो रहे होते थे तो मैं देवेंद्र फडणवीस से मिलने और चर्चा करने जाता था। उनकी इस टिप्पणी पर देवेंद्र फडणवीस ने सिर हिलाकर हामी भरी थी। इसी पर बात करते हुए अमृता ने कहा, देवेंद्र रात को वेश बदलकर एकनाथ शिंदे से मिलने जाया करते थे। 


 

अमृता फडणवीस ने कहा, 'देवेंद्र आमतौर पर देर रात तक काम करते हैं। इस बीच वह जैकेट पहनकर घर से बाहर निकल जाते थे। चश्मा वगैरह पहन लेते थे। कभी-कभी तो मैं उन्हें पहचान भी नहीं पाती। पर इतना अंदाजा लगता था कि कुछ बड़ा हो रहा है। अमृता फडणवीस ने कहा, 'हम सभी ने एकनाथ शिंदे का भाषण सुना। इससे पता चलता है कि विधायकों के बीच कितनी अशांति थी। ऐसे में कहीं न कहीं वह अशांति फैलाने वाली थी और उसका असर शिवसेना में बिखराव और उद्धव सरकार की विदाई के तौर पर दिखा है। 

बता दें कि एकनाथ शिंदे ने विधासनभा में बताया था कि मेरे समर्थक विधायकों को भी पता नहीं था कि देवेंद्र फडणवीस और मैं कब मिलते थे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब सभी विधायक सो रहे थे तो मैं फडणवीस से मिलने जाता था और विधायकों के जागने से पहले होटल लौट जाता था। मुख्यमंत्री शिंदे की यह बात सुनकर देवेंद्र फडणवीस ने सिर हिला दिया था।