नेवई, गौठान में पहुंचे मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि उपकरणों की पूजा अर्चना की, गायों को चारा खिलाया, कहां गोमूत्र खरीदी से पशुपालकों को होगा बड़ा फायदा

 

रिसाली, भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार हरेली त्यौहार नेवई भिलाई में भी धूमधाम से मनाया गया। यहां रिसाली के नेवई स्थित गौठान में हरेली  मिलन समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में राज्य के वरिष्ठ मंत्री लोक निर्माण विभाग,गृह के मंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गोबर खरीदने के बाद राज्य सरकार ने आज के दिन से गोमूत्र की खरीदी शुरू की है जिससे राज्य के किसानों और, पशु पालकों को काफी फायदा पहुंचेगा। कार्यक्रम में रिसाली नगर निगम के पार्षद एल्डरमैन सहित आम नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

मंत्री श्री साहू ने आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गोमूत्र खरीदी भी शुरू की गई है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होने से भारतीय संस्कृति समृद्ध बन रही है। उन्होंने सभी को हरेली की हार्दिक शुभकामना देते हुए कहा कि हम सभी को गौ पालन का महत्व मालूम है। हरेली का त्यौहार परंपरागत तरीके से पूरे प्रदेश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। 

समारोह में एल्डरमैन अनूप डे, विलास बोरकर जनपद अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख, वार्ड पार्षद एवम बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।