मंत्री टीएस सिंहदेव का एक विभाग से इस्तीफा, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के पद से इस्तीफा, लेकिन मंत्री रहेंगे

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।


छत्तीसगढ़ राज्य के वरिष्ठ मंत्री टी एस सिंहदेव ने अपने एक विभाग से इस्तीफा दे दिया है। वे इस समय राज्य में पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे जिसमें से उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि जिससे कामकाज चल रहा है उससे एक दिन यह तो यहां होना ही था। मंत्री श्री सिंहदेव का इस्तीफा राज्य की राजनीति में बड़ी घटना है। हालांकि ऐसी खबरें बार-बार आती रही थी कि वे सत्ता में रहने के बावजूद सरकार  में असंतुष्ट हैं। यह तो सबको मालूम है कि बीच में ढाई ढाई साल का मुद्दा उठा था जिस पर उनके कई कमेंटस सामने आए ।

छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ नेता और मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने एक विभाग से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री पद की जिम्मेदारी छाेड़ी है। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया है। सिंहदेव स्वास्थ्य और वाणिज्यिक कर विभाग में मंत्री की जिम्मेदारी पर बने रहेंगे। उनका यह राज्य की राजनीति में बड़ी घटना मानी जा रही है। छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए वर्तमान में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग काफी महत्वपूर्ण विभाग है। राज्य सरकार की ढेर सारी महत्वाकांक्षी योजनाएं इसी विभाग के अंतर्गत चल रही हैं। फिलहाल इस मामले में हमारी मंत्री श्री सिंहदेव से सीधे बातचीत नहीं हो सकी है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, जिस तरह की चीजें चल रही थीं, यह तो एक दिन होना ही था। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा भेज दिया है। सिंहदेव के इस फैसले से सरकार के अंदर चल रही खींचतान सड़क पर आ गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यह इस्तीफा स्वीकार करते हैं अथवा नहीं यह तो बाद की बात है लेकिन इस्तीफे से सरकार और संगठन में खलबली मच गई है। बताया जा रहा है कि इसकी सूचना केंद्रीय नेतृत्व को भी भेज दी गई है। टी.एस. सिंहदेव एक मंत्री पद से इस्तीफा दिया है और दूसरे मंत्री पद पर बने रहेंगे।