छात्र छात्राओं से सोशल मीडिया का सावधानी के साथ उपयोग करने के उपाय

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले में पुलिस प्रशासन द्वारा स्कूली बच्चों को अपराध के तमाम तरीकों के बारे में जानकारी देकर सचेत किया जा रहा है तथा इससे बचने सतर्क रहने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में खालसा पब्लिक स्कूल दुर्ग में अभिव्यक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं के मोबाइल पर अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड कराया गया।

पुलिस मुख्यालय द्वारा संचालित अभिव्यक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक जिला दुर्ग डॉक्टर अभिषेक पल्लव  के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय कुमार ध्रुव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आईयूसीएडब्ल्यू श्रीमती मीता पवार के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में छात्र छात्राओं, को उप पुलिस अधीक्षक ,महिला विरुद्ध अपराध ,शाखा श्रीमती शिल्पा साहू के द्वारा अभिव्यक्ति कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

 सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराध,साईबर क्राइम, लैंगिक अपराध से बालको का संरक्षण अधिनियम और घरेलू हिंसा महिलाओं के ऊपर घटित होने वाले अपराधों के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सोशल मीडिया के उपयोग में आवश्यक सावधानी रखने, अपरिचित लोगों के किसी प्रकार के बहकावे में ना आये, जागरूक रहने को कहा गया।

 सहायक उपनिरीक्षक  संगीता मिश्रा रक्षा टीम के द्वारा  अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाकर  अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करवाया गया |कार्यक्रम में 250 छात्र छात्राएं   तथा शाला के प्राचार्य एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।