बारिश के दिनों में ग्राम लहंगा में सौगातों की बरसात, पीएचई मंत्री ग्रुप रूद्र कुमार ने किए अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए ढेर सारे विकास कार्य स्वीकृत

 

हम चाहते हैं कि अहिवारा विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का सबसे विकसित विधानसभा क्षेत्र बने--मंत्री गुरु रूद्र कुमार

अहिवारा,दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

हल्की- हल्की बारिश के बीच आज का दिन अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के लिए खास रहा। क्षेत्र के विधायक तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने यहां पेयजल के संकट से जूझ रहे ग्राम लहंगा और डूमर को ढेर सारे विकास कार्यों की सौगात दी है। ग्रामीणों के आग्रह पर उन्होंने पीएचई विभाग को ग्राम में चार दिनों के भीतर बोर का खनन कर देने को कहा है। इसकी घोषणा पर स्थानीय ग्रामीणों ने उत्साह के साथ जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि ग्रामीण जन कुछ दिन इंतजार करें, हर घर को मुफ्त में नल कनेक्शन मिलेगा। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने ग्राम लहंगा में दादी मिनी माता जी की प्रतिमा के स्थापना का कार्य शीघ्र शुरू करने की भी घोषणा की है।

मंत्री गुरु रूद्र कुमार  प्रदेश में चल रहे भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आज अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लहंगा और ग्राम डूमर पहुंचे। यहां पहुंचने पर ग्रामीणों के द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। ग्राम के सरपंचों ने अपने अपने गांव की समस्याएं बताई तथा उनके निराकरण का आग्रह किया। मंत्री गुरु रूद्र कुमार के उद्बोधन के पूर्व, जनपद पंचायत धमधा के अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती रात्र, जिला पंचायत दुर्ग के सदस्य आकाश कुर्रे ने भी लोगों को संबोधित किया। वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में गांव का कैसे संपूर्ण विकास हो सके,तथा घर में पानी,पानी बचाबों जैसे विषय पर अपनी बातें रखी। जिला पंचायत सदस्य आकाश कुर्रे ने मंत्री गुरु रूद्र कुमार को गांव में मंच का शेड निर्माण,तालाब सौंदर्यीकरण,स्कूल भवन के मरम्मत जैसी समस्याओं की ओर भी ध्यान आकर्षित कराया जिसका मंत्री जी ने शीघ्र निराकरण करने की घोषणा की है।

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि प्रदेश में पिछले तीन वर्षों के दौरान विकास के काम लगातार चल रहे हैं।कोरोना में कुछ दिक्कतें जरूर हुई लेकिन हम इनसे जूझकर  आगे बढ़े हैं। जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत के अध्यक्ष, हमारी पूरी टीम, हम सब मिलकर विधानसभा क्षेत्र के विकास गांव के विकास के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं। इस गांव में भी ग्रामीणों के द्वारा जो मांगे की गई है उसमें से 7 कार्य पूर्व ही स्वीकृत हो चुके हैं। कुछ में काम चलने लगा है। लोगों के द्वारा गांव- गांव में पानी की समस्या के बारे में जानकारी देने पर उन्होंने कहा कि हम पानी की समस्या को दूर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। अभी 65 लाख से ज्यादा के नल जल योजना के कार्य स्वीकृत हो गए हैं और इन्हें लागू करने काम चल रहा है।


कार्यक्रम में सर्वश्री ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हीरालाल वर्मा,जनपद सरस्वती रात्र,जिला पंचायत सदस्य सभापतिआकाश कुर्रे,सरपंच केपी दिवाकर, ,पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे ,जगदीश मारकंडेय,  कार्यक्रम के अवसर ,रामपाल नाविक,सरपंच साकरा गायत्री ratre अशोक आदिल,कोमल टंडन, उपसरपंच महेश दिवाकर, शाला विकास समिति अध्यक्ष उमेंद्र रात्रि, दुलारी निषाद, गंगाबाई मारकंडे, संतोषी निषाद, सुमन बर्रे, सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कार्यक्रम में उपस्थित थे। 






असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता