ईमानदारी से अपने दिनचर्या में योग को अपनाए - ज्ञानेश शर्मा

 

भिलाई। छत्तीसगढ़ प्रेम निरंजन योगासन खेल संघ द्वारा आचार्य प्रेम नारायण शर्मा जी की स्मृति में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया। भिलाई नगर साईं भवन सेक्टर 6 में किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन के छत्तीसगढ़ योग आयोजन के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि योग का प्रचार प्रसार जागरूकता स्वास्थ्य निरोगी रहना केवल योग को अपने दिनचर्या में शामिल करना होगा। 

सामाजिक संस्थानों स्कूल कॉलेज शिविर के माध्यम से जनजागृति कर हम सब मिलजुलकर छत्तीसगढ़ योग आयोग आप सबके सहयोग से योगमय बनाने हेतु वातावरण बनाने में लगा हुआ है। ईमानदारी से योग से जुड़े। संघ के सचिव अजीत पंडा ने कहा योग के क्षेत्र में कई योगासन खेल का आयोजन 20 वर्षों से करते आ रहे हैं मैं चाहता हूं कि हम सभी आपस में मिलकर एक भाव में इसे योग खेल को अपने प्रदेश में फैलाए तथा अपने छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रोशन करें । तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत भी अजित पंडा ने किया।

प्रतियोगिता में राजनादगांव दुर्ग बालोद बेमेतरा कवर्धा रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों से प्रांतीय भा ले रहे हैं प्रतियोगिता में सब जूनियर एवं सीनियर महासचिव अजीत तकनीकी सचिव पी रमेश कुमार सह सचिव श्रीमती प्रीति समझदार रितु रेकी हेमलता साहू लक्ष्मी साहू मनोरमा पांडे बालोद से अशोक कुमार सेन बालाराम निसार राजनादगांव से गौरी शंकर सुदर्शन सेन बेमेतरा से डाली देवांगन दुर्ग से सौम्या पंडा छत्तीसगढ़ राज्य प्रतियोगिता के जो कि पर मिनियन योगिस्थान खेल संघ द्वारा आयोजित की गई हैं यहां पांच प्रकार के इवेंट आयोजित की गई। 

जिसमें 5-7 जिलों के प्रतिभागी सम्मिलित हुए जिसमें की 9-14 वर्ष 10-15 वर्ष  15-20 और 19-27 20 से 28 वर्ष के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। मंच में समाजसेवी हेमंत शुक्ला, सुरेश अग्रवाल, अशोक महेश्वरी ने उपस्थित होकर स्पर्धा में भाग लेने वाले की सराहना की।  धन्यवाद ज्ञापित उपाध्यक्ष अरूण पंडा योगप्रशिक्षक ने किया।