Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सीएलसी के तीसरे चरण में यूजी व पीजी की मेरिट सूची आज होगी जारी

    भोपाल. प्रदेश के 1321 सरकारी और निजी कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया का कालेज लेवल काउंसलिंग(सीएलसी) का तीसरा और अंतिम चरण चल रहा है। इसक...

Also Read

 


 भोपाल. प्रदेश के 1321 सरकारी और निजी कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया का कालेज लेवल काउंसलिंग(सीएलसी) का तीसरा और अंतिम चरण चल रहा है। इसके तहत रविवार को सीएलसी के तीसरे चरण में प्रवेश लेने वालों के साथ ही नए पंजीयन की संख्या में इजाफा हुआ है। सीएलसी तीसरे चरण में स्नातक स्तर पर दस्तावेजों के लिए आनलाइन पंजीयन 6 जुलाई तक होना था। दस्तावेजों का सत्यापन की तिथि रविवार तक था। इसके बाद तीसरे चरण में किए गए पंजीयन और अपग्रेडेशन के विद्यार्थियों की सूची सोमवार को जारी होगी।

सोमवार को सीएलसी के तीसरे चरण में यूजी व पीजी की यह मेरिट सूची जारी की जाएगी। यूजी में 39708 नए आवेदकों ने अपना पंजीयन कराया है। वहीं अब तक 110016 ने कालेजों का विकल्प भी दिया है। इसके साथ ही 28917 विद्यार्थियों ने दस्तावेजों का सत्यापन कराया है। यूजी और पीजी को मिलाकर अब तक कुल 2 लाख 10 हजार के करीब एडमिशन हुए हैं। प्रदेश के कालेजों में यूजी, पीजी के लिए करीब साढ़े पांच लाख सीटें अब भी खाली हैं। उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार सीएलसी का एक और अतिरिक्त राउंड चलाने की आज घोषणा हो सकती है, क्योंकि आधे से अधिक सीटें खाली हैं और सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट भी एक-दो दिन में घोषित होने वाला है।