Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरिया जिले में भूकंप का झटका

  अंबिकापुर। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले में सोमवार सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसका असर सरगुजा में उतना प्...

Also Read

 


अंबिकापुर। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले में सोमवार सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसका असर सरगुजा में उतना प्रभावी नहीं रहा और लोगों को भूकंप का पता ही नहीं चला। कोरिया जिले में सुबह भूकंप का हल्का झटका लोगों ने महसूस किया।

रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। अम्बिकापुर के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार भूकंप की जो ताजा जानकारी मिली है उसके अनुसार यह मामूली झटका था और सरगुजा जिले में इसे तो लोगों ने महसूस भी नहीं किया।

कोरिया जिले में भूकंप की तीव्रता थी वह रिक्टर पैमाने में 4.3 बताई जा रही है। यह जमीन के 10 किमी अंदर सक्रिय होना बताया जा रहा है। अभी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। कोरिया जिले में भूकंप से किसी तरह की नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। वहां के कई लोगों को तो इसका पता भी नहीं चल पाया। विज्ञानी भट्ट के अनुसार भूकंप का सेंटर बैकुंठपुर से पश्चिम - उत्तर में 16 किमी दूर है। अभी स्पष्ट स्थान का पता नहीं चल पाया है।