Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कई बीमारियों के लिए रामबाण है- आंवले का जूस, पीने से सेहत को मिलते हैं ये अद्भुत फायदे

  नई दिल्ली. आंवला का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आंवले आयुर्वेद में आंवले का इस्तेमाल औषधी के रूप में किया जाता ह...

Also Read

 


नई दिल्ली. आंवला का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आंवले आयुर्वेद में आंवले का इस्तेमाल औषधी के रूप में किया जाता है। आंवले के तरह ही आंवले का जूस का सेवन करने से सेहत को कई प्रकार के लाभ मिलते हैं। आंवला में विटामिन ए, सी, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, फाइबर, आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम, कार्बोहाइड्रेट और एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे पोषक तत्वों के भरपूर गुण पाए जाते हैं जो स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। आंवला का जूस इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में फायदेमंद होता है।

आंवले का जूस के फायदे- इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में फायदेमंद
इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए आंवले का जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि आंवले के जूस में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है। इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए आंवले का जूस का सेवन करना लाभकारी होता है।

कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में फायदेमंद
कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए आंवले का जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि आंवले के जूस में एमिनो एसिड और एंटी ऑक्सीडेंट्स को दिल को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है।
 
खून साफ करने में फायदेमंद
खून साफ करने के लिए आंवले का जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि आंवले के जूस में विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं जो खून को साफ करने में मदद करते हैं।
 
पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद
पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए आंवले का जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि आंवले के जूस में फाइबर और विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। साथ ही ये पेट में जलन और एसिडिटी जैसी समस्या से राहत दिलाने में मदद करता है।