सीएम एकनाथ शिदें ने चार तस्वीरें शेयर करके दिखाई अपनी ताकत

 


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में अपने बढ़ते समर्थन को दिखाते हुए तस्वीरें शेयर की हैं। सीएम शिंदे की ओर से ये तस्वीरें ऐसे समय साझा की गई हैं, जब वह पार्टी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए उद्धव ठाकरे से कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। तस्वीरों में शिंदे को ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई में नागरिक निकायों के शिवसेना सदस्यों के साथ नजर आ रहे हैं। 

सीएम शिंदे ने लिखा कि पूर्व पार्षदों और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के "हिंदू समर्थक विचारों" का पालन करने के लिए उनकी पार्टी का समर्थन किया है। दरअसल, इन पार्षदों का कार्यकाल समाप्त हो गया है, क्योंकि नागरिक निकाय भंग कर दिए गए हैं और चुनाव होने वाले हैं।"

हैशटैग #RealShivSena का किया इस्तेमाल
मुख्यमंत्री शिंदे ने हैशटैग #RealShivSena का उपयोग करते हुए ट्वीट किया, "अधिकांश पूर्व पार्षदों के साथ-साथ शिवसेना, युवा सेना, महिला अघाड़ी पदाधिकारियों और ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई के शिवसैनिकों ने मुझसे मुलाकात की। साथ ही उन्होंने हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के हिंदू समर्थक विचारों का समर्थन किया।" 

शिवसेना के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने शिंदे गुट का किया समर्थन
गौरतलब है कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट को ठाणे में बड़ा झटका लगा है। ठाणे नगर निगम (टीएमसी) में पार्टी के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के प्रति समर्थन जताया है। इस नगर निगम को शिवसेना का गढ़ माना जाता है। शिंदे ने पिछले महीने शिवसेना से बगावत कर दी थी। उनका साथ शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने दिया, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार का पतन हो गया।