अब दुर्ग जिले में सबसे अधिक एक्टिव केसेस, रायपुर जिले में एक की मौत

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

यह समझ से परे है कि corona के संक्रमण का फैलाव, लगातार कैसे बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब दुर्ग जिले में कोरोना के सबसे अधिक कि एक्टिव केसेस हो गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के दूसरे जिलों की तुलना में दुर्ग जिले में हर दूसरे- तीसरे दिन सबसे अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं। आज यहां 81 नए संक्रमित मिले हैं और एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 526 हो गई है। शासन प्रशासन के द्वारा को corona से बचाव के लगातार उपाय किए जा रहे हैं। वैक्सीनेशन की स्पीड को भी तेज कर दिया गया है। लेकिन अभी शायद ही कोई दावे के साथ कह सकता है कि इस वजह से यहां corona की रफ्तार बढ़ रही है। 

दुर्ग जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या रायपुर जिले से भी अधिक हो गई है। निश्चित रूप से corona के संक्रमण का फैलाव दुर्ग जिले में जिस तेजी से बढ़ता जा रहा है वह यहां के लोगों के लिए चिंता का विषय बन सकता है। दुर्ग जिले का महाराष्ट्र सीधा संबंध है। ऐसा देखा गया है कि महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण का फैलाव बढ़ता है तो उसका काफी कुछ असर दुर्ग जिले में भी नजर आता है। दुर्ग जिले के पड़ोसी जिले राजनांदगांव जिले  जिसकी सीमाएं महाराष्ट्र प्रदेश से सीधे सटी हुई हैं में भी corona का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। राजनांदगांव जिले में भी आज 45 नए संक्रमित मिले हैं और वहां कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 286 हो गई है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज 26 जिलों में 465 संक्रमित मिले हैं। रायपुर जिले में कोरोना की चपेट में आकर एक मौत दर्ज की गई है। 

राजू में आज 13,002 सैंपल की जांच की गई जिसमें 465 संक्रमित मिले हैं।इस तरह से यहां पाजीटिविटी दर में भी बढ़ोतरी हुई है। राज्य में आज बालोद जिले में 18, बेमेतरा जिले में 21, बलोदा बाजार और कोरबा जिले में 22, बिलासपुर जिले में 10 और जांजगीर चांपा जिले में 36 संक्रमित मिले हैं। इस समय पूरे छत्तीसगढ़ में हर जगह अच्छी बारिश हो रही है। कहीं-कहीं भारी बारिश हो रही है। ऐसे में लोगों की नजर इस ओर भी लगी हुई है कि बारिश का corona के संक्रमण के फैलाव पर क्या असर पड़ सकता है और इससे किस तरह के नुकसान बढ़ सकते हैं।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता