चुनाव ड्यूटी पूरी कर वापस लौट रहे तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत

 


सतना. शुक्रवार को सतना में हुए अंतिम चरण के पंचायत चुनाव में ड्यूटी पूरी कर देर रात वापस लौट रहे नायाब तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत हो गई है। मैहर-कटनी राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर मैहर लौटते वक्त उनकी जीप खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में अन्य कर्मचारी आरआई, दो पटवारी व एक चालक घायल हो गए है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने सबसे पहले घायलों को मैहर के सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें गंभीर हालत में रीवा के संजय गांधी मेडिकल कालेज भेजा गया है, जहां उनका इलाज जारी है। नायाब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में मैहर विकासखंड के जनपद पंचायत सभागंज सेक्टर में विशेष कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी में तैनात थे और वे मतदान केंद्र से अंतिम मतदान दल को रवाना करने के बाद पूरा कार्य समाप्त कर रात लगभग सवा दो बजे मैहर लौट रहे थे। ज्ञात हो कि सतना में आए दिन हो रहे हादसों से जहां आम नागरिक की मौत तो हो ही रही है और अब इसमें जिले के अधिकारी वर्ग भी शामिल हो गए हैं। ऐसा नहीं है कि इस मार्ग में कोई पहली बार हादसा हुआ है लेकिन अब प्रशासन को इसके बारे में सोचने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

ऐसे हुआ हादसाः

जिले के नागौद में पदस्थ नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार एक आरआई, दो पटवारी और अपने चालक के साथ मतदान का कार्य समाप्त कर मतदान दल रवाना कर मैहर जनपद अंतर्गत जिले के सबसे अंतिम मतदान केंद्र कटनी के पास पाला-पकरिया से वापस मैहर लौट थे। तभी रीवा-नागपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-30 पर एक ढाबे में उन्होंने रात दो बजे खाना खाया और जैसे ही बोलेरो में बैठकर कुछ आगे बढ़े तो उनका वाहन सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में जा घुसा। टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहन का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना पाते ही पहुंचे कलेक्टर, एसपी, सीईओ:

नायब तहसीलदार की सड़क हादसे में मौत की सूचना पाते ही सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ डा. परीक्षित राव सहित अन्य प्रशासनिक अमला रात तीन बजे ही मैहर के सिविल अस्पताल पहुंच गया और हादसे की खबर ली। इस दौरान कर्मचारियों को रीवा के लिए रेफर करवाया गया। इस हादसे से आज पूरा जिला प्रशासन और अधिकारियों व कर्मचारियों में शोक की लहर फैल गई है। रविवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने नायब तहसीलदार गणेश देशभ्रतार को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके कार्य के प्रति उनकी लगनशीलता को याद किया।