धार जिले में सांसद छतरसिंह दरबार ने किया मतदान, मालवा-निमाड़ में वोटिंग को लेकर उत्साह

 


इंदौर। मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है, जो दोपहर 3 बजे तक चलेगा। मालवा-निमाड़ के 14 जिलों की अलग-अलग पंचायतों में मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है, सुबह से ही केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लाइन लगना शुरू हो गई है। मतदान खत्म होने के बाद मतगणना भी शुरू हो जाएगी।

धार जिले में सांसद ने किया मतदान

naidunia

धार जिले की लुन्हेरा ग्राम पंचायत में सांसद छतर सिंह दरबार मतदान करने पहुंचे।

बुरहानपुर में खकनार में सुबह 11 बजे तक मतदान का प्रतिशतnaidunia

मंत्री विजय शाह ने खालवा के आशापुर में किया मतदान

naidunia

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शामिल खंडवा जिले के खालवा ब्लाक में मतदान जारी है। यहां वन मंत्री विजय शाह ने आशापुर के मतदान केंद्र क्रमांक तीन पर मतदान किया। विदित हो कि खालवा के वार्ड क्रमांक 14 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मंत्री शाह के पुत्र दिव्यदित्य शाह मैदान में है। खालवा के वार्ड क्रमांक चार व पांच का मतदान केंद्र क्र 165 का स्थान परिवर्तित होने से मतदाताओं को मतदान केंद्र ढूंढने में परेशानी हुई। पहले यह मतदान केंद्र ग्राम पंचायत में था, लेकिन पंचायत जर्जर होने से ई-पंचायत भवन में नया मतदान केंद्र बनाया गया है।

बुरहानपुर जिले के खकनार में मतदान

naidunia

naidunia

naidunia

बुरहानपुर जिले की धाबा पंचायत में बड़ी संख्या में मतदान करने पहुंची महिलाएं।

naidunia

खंडवा जिले के खालवा और पुनासा में मतदान जारी

naidunia

खंडवा जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में खालवा और पुनासा ब्लाक में सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है। मतदान को लेकर ग्रामीणों में उत्साह से केंद्र के बाहर कतारें लग रही है। खालवा के बालक प्राथमिक केंद्र पर पहले एक घंटे में 169 मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं, सुबह से केंद्रों पर महिलाओं की भीड़ नजर आ रही है।

naidunia

बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर ग्राम पंचायत सिरपुर में मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। गांव की सरकार बनाने को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है, सुबह से ही पोलिंग बूथ के बाहर लाइन लगी है।

यहां हो रहा मतदान

खरगोन : महेश्वर, बड़वाह

खंडवा : खालवा, पुनासा

धार : गंधवानी, उमरबन, धरमपुरी, मनावर

झाबुआ : झाबुआ, मेघनगर, रानापुर, रामा

बुरहानपुर : खकनार

आलीराजपुर : आलीराजपुर, जोबट

बड़वानी : ठीकरी, राजपुर, निवाली

उज्जैन : खाचरौद, घट्टिया

नीमच : जावद

रतलाम : बाजना, सैलाना

शाजापुर : मोमन बडोदिया

आगर मालवा : आगर

मंदसौर : सीतामऊ, भानपुरा

देवास : देवास, टोंकखुर्द, सोनकच्छ

पंच के लिए सफेद व सरपंच के लिए नीले रंग का मतपत्र

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला व जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव मतपत्र से हो रहा है। जिसमें पंच के लिए सफेद रंग का और सरपंच के लिए नीले रंग का मतपत्र है। इसी तरह जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीले रंग का और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र है।