दुर्ग रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में चोरी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार



रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग रेलवे स्टेशन तथा विभिन्न ट्रेनों में चोरी करने के आरोप में मंडल टास्क टीम, रायपुर रेसुब पोस्ट दुर्ग, जीआरपी दुर्ग के द्वारा  आज एक व्यक्ति को पकड़ा गया है। विभिन्न सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के आधार पर आरोपी के हुलिए की पहचान की गई। आरोपी दुर्ग रेलवे स्टेशन के सामने ही लैपटॉप बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहा था तभी उसे पकड़ लिया गया।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों भास्कर गुप्ता , पिता श्री विजय कुमार गुप्ता,  उम्र-23 साल निवासी- प्रेमाबाग कॉलोनी , वार्ड नं 15 थाना-बैकुंठपुर, जिला-कोरिया (छ ग) गाड़ी संख्या 18241 के S/3 के बर्थ न.16 से एक काला रंग का बैग जिसके अंदर एक ASUS कंपनी का लैपटॉप कीमत 34990/ रु,बिजु धवन साहू उम्र 51 वर्ष C/O अक्षय पंधराम राकेश ले आउट 06, प्लाट नं 24 बेलतारोडी, नागपुर, जिला नागपुर (महाराष्ट्र) गाड़ी संख्या 08239 शिवनाथ एक्सप्रेस के S/1 के बर्थ नं 12 से एक Vivo कंपनी का मोबाइल मॉडल Y /30 कीमत 14990/ रु और  05. अक्टूबर 2021 को एक यात्री के कुछ सामान चोरी जाने की शिकायत रेलवे पुलिस को प्राप्त हुई थी।

 उक्त घटना की सूचनाओ पर  मंडल सुरक्षा आयुक्त संजय गुप्ता रेसुब रायपुर के मार्ग दर्शन में  सीसीटीव्ही के फुटेज का  मंडल टास्क टीम 2 के द्वारा विश्लेषण किया गया। फुटेज के आधार पर लगातार चोरी के आरोपियों की जानकारी कटिंग करने की कोशिश की जाती रही।  आज दोपहर में 11:30 बजे जानकारी मिली कि सीसीटीवी फुटेज में दिखे हुलिया का व्यक्ति दुर्ग रेलवे स्टेशन के कार पार्किंग के पास मोबाइल फोन्स और लैपटॉप बेचने के लिऐ ग्राहक की तलाश कर रहा है।

 रेसुब पोस्ट दुर्ग प्रभारी एस ए राव के नेतृत्व मे मंडल टास्क टीम 2 प्रभारी उपनिरीक्षक एस थानापति , उपनि एमएल यादव, प्र आ. व्ही. सी. बंजारे,  व जीआरपी दुर्ग प्रभारी  सउनि आर के पांडेय व  हमराह स्टाफ के साथ आरोपी को पकड़ने मौके पर पहुंचे तो  सुरक्षा बल की टीम को देखकर वह भागने का प्रयास करने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। आरोपी ने पूछताछ करने पर अपना नाम-नरोत्तम गिरी गोस्वामी, पिता-स्व शिवनारायण गिरी गोस्वामी , उम्र 42 साल, साकिन- वार्ड नं 08, शिक्षक कॉलोनी, थाना गरियाबंद , जिला गरियाबंद छत्तीसगढ़ बताया है।उसने पूछताछ में दिनांक 05.07.22 को अंबिकापुर एक्सप्रेस से दुर्ग रेलवे स्टेशन मे किसी यात्री का एक काला रंग का बैग जिसमे एक लैपटॉप  और किसी अन्य यात्रियों का दुर्ग स्टेशन के प्लेटफार्म 4,5 के चबूतरा से चार्जिंग पर लगा मोबाइल और 09,10 महीना पूर्व भी गाड़ी के अंदर से मोबाइल फोन चोरी करना स्वीकार किया। 

आरोपी के पास से एक नग ASUS कंपनी का लैपटॉप कीमती 34990/- , Vivo कंपनी का मोबाइल काला रंग का कीमत 14990/-  (अ) नोकिया कंपनी का मोबाइल कीमती 15000/-ब) जियो कंपनी का मोबाइल कीमती 1500/-, जप्त संपति की कुल कीमत 66480/-  रु बरामद किया गया।