डाकघर लेकर आ रहा है राखी के आकर्षक लिफाफे


नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।
असल बात न्यूज़।। 
आप, रक्षाबंधन पर राखी भेजना चाहते हैं तो डाकघर आपके लिए आकर्षक लिखा है लेकर आ रहा है। आप इन लिफाफा में अपने भाई, परिजनों को राखी भेज सकते हैं। यह लिफाफे वाटर प्रूफ और टियर प्रूफ है। आंसू की बूंदों से भी इन्हे नुकसान नहीं पहुंचता है।इन लिफाफा के शीघ्र ही छत्तीसगढ़ के डाकघरों में भी  बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाने की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि आगामी 11 अगस्त 2022 को देश में "रक्षा बंधन" का पर्व मनाया जाएगा। भाई-बहन के इस त्यौहार को पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। पोस्ट ऑफिस भी इस त्यौहार के लिए अपनी विशेष तैयारियां कर रहा है। डाक विभाग ने  रक्षा बंधन पर्व के मौके पर विशेष लिफाफा जारी किया है। दिल्ली पोस्टल सर्कल ने राखी पर्व के अवसर पर दिल्ली शहर में डाकघरों के माध्यम से , आंसू प्रतिरोधी, waterproof, हल्के वजन और आकर्षक मुद्रण के साथ उच्च गुणवत्ता वाले  लिफाफों की बिक्री के लिए एक विशेष व्यवस्था की है।

लिफाफों की बनावट अनूठी होती है और ये पूरी तरह से वाटर प्रूफ और टियर प्रूफ  हैं। राखी के लिफाफे 11 सेमी × 22 सेमी के सुविधाजनक आकार में उपलब्ध हैं और आसान सीलिंग के लिए पील-ऑफ स्ट्रिप सील तंत्र के अतिरिक्त लाभ के साथ आकर्षक डिजाइनों में उपलब्ध हैं।

इन राखी लिफाफों की कीमत 15.00 प्रति लिफाफा किफायती कीमत है। । दिल्ली के डाकघरों में राखी लिफाफों की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है और राज्य के भीतर पोस्टिंग के लिए 08.08.2022 तक और अन्य राज्यों के लिए 07-08-2022 तक बेची जाती रहेगी।