सेंट थॉमस कॉलेज अब कैलाश नगर, भिलाई में भी

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

सेंट थॉमस कॉलेज, रुआबंधा जिसने सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का पुरस्कार जीता हैं इसकी एक सहयोगी संस्था (शाखा)औद्योगिक क्षेत्र भिलाई नगर में भी शूरू कर दी गयी है। कॉलेज की नई शाखा खुलने की खुशखबरी औद्योगिक क्षेत्र के छात्रों को फायदा मिलेगा।इससे कॉलेज प्रशासन ने इस क्षेत्र के विद्यार्थीयों और उनके अभिभावकों की समस्याओं को दूर करने की कोशिश की  है ।यहां शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है। 

सेंट थॉमस कॉलेज, कैलाश नगर, एमजीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में नवीनतम प्रवेश है, जिसे एचजी डॉ. स्टेफनोस मार थियोडोसियस ऑफ ब्लेस्ड मेमोरी द्वारा अग्रणी और पोषित किया गया है। यह भिलाई नगर की सबसे पुरानी और श्रेष्ठ शिक्षण संस्था है सेंट थॉमस कॉलेज 4 उच्च शिक्षण संस्थानों सहित 35 शिक्षण संस्थान चलाता है। कॉलेज की स्थापना सेंट थॉमस ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च मिशन, मलंकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च के मिशन के तत्वावधान में की गई है और यह कॉलेज के अध्यक्ष, हिज ग्रेस डॉ जोसेफ मार डायोनिसियस, कलकत्ता डायोसिस के मेट्रोपॉलिटन के नेतृत्व में है। 

सेंट थॉमस कॉलेज, कैलाश नगर ने वर्तमान में बी.कॉम, बी.सी.ए., बी.बी.ए., और बी.एससी (स्नातक) डिग्री प्रदान करने की व्यवस्था की है ।कॉलेज आने वाले वर्षों में (स्नातकोत्तर) पी जी की डिग्रीऔर अनुसंधान कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रहा है। संस्थान का उद्देश्य इस क्षेत्र में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में मान्यता प्राप्त करना है, जो गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक वातावरण प्रदान करता है जो निश्चित रूप से छात्रों को अकादमिक और गैर-शैक्षणिक कौशल विकसित करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करेगा। 

कॉलेज के आकर्षक बुनियादी ढांचे के साथ स्वास्थ्यवर्धक वातावरण न केवल छात्रों में बल्कि कर्मचारियों में भी उत्कृष्टता के लिए जुनून को प्रोत्साहित करता है। कॉलेज में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध है और इसमें अच्छी तरह से सुसज्जित सेमिनार और बहुउद्देशीय हॉल हैं। 

कॉलेज को सभी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक स्वच्छ, सुरक्षित और हरा-भरा परिसर प्रदान करने पर गर्व है। यह अपने विशाल परिसर में लड़कियों और लड़कों के लिए अलग-अलग छात्रावास की सुविधा प्रदान करता है। छात्र स्वास्थ्य केंद्र, केंद्रीय पुस्तकालय, कैंटीन, अच्छी तरह से सुसज्जित जिम, एटीएम और छात्र स्टोर का भी लाभ उठा सकते हैं। 

कॉलेज टेनिस, बैडमिंटन, वॉलीबॉल, फुट बॉल, हॉकी और क्रिकेट के लिए bhi विशेष रूप से सुव्यवस्थित मैदान और उत्साही खेल उत्साही लोगों के लिए एक इंडोर गेम्स कॉम्प्लेक्स भी प्रदान करता है।  कॉलेज को उच्च शिक्षा विभाग, सीजी द्वारा अनुमोदित किया गया है और हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग से संबद्ध है।