Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मोडिफाइड साइलेंसर लगे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू,तेज रफ्तार एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई

  मोडिफाइड साइलेंसर को निकालने की भी कार्रवाई रायपुर । असल बात न्यूज़।।  तेज रफ्तार से दूसरे को कट मारकर और रफ गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिल...

Also Read

 मोडिफाइड साइलेंसर को निकालने की भी कार्रवाई

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

तेज रफ्तार से दूसरे को कट मारकर और रफ गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिलाफ अब कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबित किया जा रहा है। पिछले 2 महीने में यातायात पुलिस के द्वारा ऐसे 377 वाहन चालकों के लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है।

           आप व्यस्त मार्ग पर चल रहे हैं, अचानक पीछे से तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए आपको कोई कट मार कर ऐसे निकल जाता है मानो  आप उसकी गाड़ी से टकराते टकराते बचे हो। आप सहम जाते हैं। लेकिन तेज रफ्तार होने की वजह से उस वाहन  का नंबर भी नहीं देख पाते और उस चालक को पहचान भी नहीं पाते। ऐसे लोग पाकिटमार, चैन स्नैचिंग करने वाले भी होते हैं, जो कि अपराध को अंजाम देकर भाग रहे होते हैं।। इसमें से ज्यादा वाहन चालक ड्रग्स के भी आदि भी होते हैं। शहरी इलाकों में ऐसे वाहन चलाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक, दुर्ग डॉ अभिषेक पल्लव ने  तेज आवाज बुलेट, मोडिफाईड वाहनो के द्वारा तेज रफ्तार एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने की लगातार मिल  मिल रही शिकायतों को देखते हुए  इन वाहन चालको पर कार्यवाही के लिए यातायात पुलिस दुर्ग को  निर्देशित किया  है।

 इसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, (यातायात) के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक, (यातायात) के नेतृत्व में गठित सिविल टीम के द्वारा  दुर्ग-भिलाई के ऐसे क्षेत्र जहां इन वाहन चालको  द्वारा वाहन चालन करते पाया गया उन पर ताबडतोड कार्यवाही की जा रही है एवं आगे इन वाहन चालको के लायसेंस को निलंबित करने के लिए भी परिवहन विभाग को सूचना भेजी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  अभी कुल 377 वाहन चालको के लायसेंस निलंबन के लिए भेजा गया है। साथ ही जिन वाहनो में मोडिफाईड सायलेंसर लगा पाया गया उन वाहनो को यातायात मुख्यालय लाकर ऐसे सायलेंसर को निकाला जा रहा है और सही मानक के सायलेंसर लगाकर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। कुछ वाहन चालक नाबालिक भी पाये गये जिनके परिजन को यातायात कार्यालय बुलाकर कार्यवाही कर समझाईस दी जा रही है। यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा आगामी दिनों में यह अभियान कार्यवाही और सख्त एवं तेज की जावेगी।

 जिला पुलिस विभाग ने पालको से अपील की है कि  वे अपने बच्चों को वाहन मोडीफाईड करके वाहन चालन करने ना दे, तेज रफ्तार वाहन चलाने से मना करें अन्यथा यातायात पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों की जप्ती की कार्यवाही की जा रही है और नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अर्थदण्ड वसूल किया जा रहा है, जिसके जवाबदार स्वयं होगें। किसी के क्षेत्र में इस प्रकार के वाहन होने पर  इसकी सूचना यातायात *वाट्सअप नंबर 9479192029* पर दी जा सकती है। जिस पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जावेगी।