खत्म होगा बज़ट बाइक्स का चक्कर! Royal Enfield लॉन्च कर रहा है अपनी सबसे सस्ती बाइक Hunter 350

 


नई दिल्ली. देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield की बाइक्स अपने शाही सवारी के साथ ही उंची कीमत के लिए भी मशहूर हैं। लेकिन अब कंपनी अपनी सबसे किफायती बाइक Hunter 350 को लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को आगामी जून महीने में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है, ये भी ख़बर है कि इस बाइक को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये सबसे सस्ती बाइक होगी।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक के एक वेरिएंट के दोनों पहियों में Disk ब्रेक मिलेगा, और दूसरे वेरिएंट में केवल एक ही व्हील में Disk ब्रेक दिया जाएगा। इसके लोअर वेरिएंट के फ्रंट व्हील में कंपनी 300mm का Disc ब्रेक और पिछले पहिए में 153mm का ड्रम ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दे सकती है। वहीं हाई वेरिएंट के पिछले व्हील में भी 270mm का Disc ब्रेक दिया जाएगा। इसके अलावा इन दोनों वेरिएंट्स में अन्य किसी तरह का कोई अंतर नहीं होगा। हालांकि कंपनी अन्य बाइक्स की तरह इसे भी कई रंगों के साथ पेश करेगी, जिनकी कीमत भिन्न हो सकती है।

Hunter 350 की पावर और परफॉर्मेंस:

Royal Enfield अपनी इस बाइक में 349cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि आपको कंपनी के मशहूर क्रूजर मेट्योर और क्लॉसिक में भी देखने को मिलता है। ये इंजन 20.4PS की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन अन्य बाइक्स की ही तरह 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स और एडवांस फीचर्स से लैस है। हालांकि लॉन्च से पहले फीचर्स की आधिकारिक पुष्टी करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें मेट्योर 350 के ही तर्ज पर ट्रिपर नेविगेशन को कंपनी बतौर एक्सेसरीज शामिल कर सकती है।


J-सीरीज प्लेटफॉर्म पर बनी रॉयल एनफील्ड की ये सबसे सस्ती बाइक बताई जा रही है। हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस बाइक की कीमत कितना तय करती है। मीडिया रिपोर्ट्स में तो दावा किया जा रहा है कि इस बाइक को 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच पेश किया जा सकता है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से येजडी रोडस्टर और जावा 42 जैसे मॉडलों से मुकाबला करेगी।