Justin Bieber को चेहरे पर पैरालिसिस, रामसे हंट सिंड्रोम के शिकार

 


  हॉलीवुड के विख्यात गायक जस्टिन बीबर एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गए हैं। बीमारी के कारण जस्टिन बीबर ने अपने सभी कॉन्सर्ट रद्द कर दिए हैं और छुट्टी पर चले गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जस्टिन बीबर रामसे हंट सिंड्रोम नाम (Ramsay Hunt syndrome) नाम की बीमारी हो गई है। खुद Justin Bieber ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर इस बारे में जानकारी दी है। इस बीमारी के कारण Justin Bieber के आधे चेहरे पर पैरालिसिस का असर दिखाई दे रहा है।

इंस्टाग्राम पर Justin Bieber ने अपना एक वीडियो शेयर कर फैंस को जानकारी दी है कि वे अपने सभी कॉन्सर्ट क्यों कैंसिल कर रहे हैं। जस्टिन ने बताया है कि मुझे यह सिंड्रोम किसी वायरस के कारण हुआ है। वायरस के कारण मेरे चेहरे की नसें प्रभावित हो रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि Justin Bieber की आंख की एक पलक नहीं झपक नहीं है। साथ ही जस्टिन बीबर अच्छे से मुस्कुरा भी नहीं पा रहे है और नाक का मूवमेंट भी प्रभावित हुआ है।
जस्टिन बीबर के फैन्स शो रद्द होने से नाराज थे

जस्टिन बीबर के कुछ फैंस उनके शो रद्द होने के कारण नाराज थे, ऐसे में जस्टिन बीबर ने वीडियो मैसेज जारी करते हुए अपने फैन्स को अपनी बीमारी की जानकारी दी। Justin Bieber ने कहा कि इस बीमारी के कारण मुझे बीते कुछ समय से शारीरिक रूप से स्टेज पर परफॉर्म करने में परेशानी हो रही है और डॉक्टर ने आराम करने के लिए कहा है। Justin Bieber ने बताया कि यह काफी गंभीर बीमारी है और मेरे शरीर का कुछ समय आराम की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं 100 प्रतिशत ठीक होकर फिर वापसी करूंगा और फिर से मैं वहीं काम करूंगा, जिस काम के लिए मैं पैदा हुआ हूं। वीडियो में जस्टिन बीबर ने अपने फैन्स से मिल रहे सपोर्ट के शुक्रिया कहा। जस्टिन ने कहा कि वह डॉक्टर की सलाह के बाद अभी फेसिअल एक्सरसाइज कर रहे हैं ताकि उनका चेहरा एक बार फिर नॉर्मल हो सके।

Ramsay Hunt syndrome एक दुर्लभ तंत्रिका संबंधी विकार है, जिसमें कान के आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते निकल आते हैं और मरीज को चेहरे पर पैरालिसिस अटैक आने लगता है। कुछ मरीजों में कान में बहरापन की गंभीर समस्या भी हो सकती है। यह काफी दुर्लभ बीमारी है, जिसमें वेरिसेला जोस्टर वायरस (varicella zoster virus) सिर की नस को संक्रमित करता है। कुछ बच्चों में यही वायरस बच्चों में चिकनपॉक्स और बड़ों में दाद का कारण भी बनता है।