भक्त नहीं कर पाएंगे बांके बिहारी के दर्शन, राष्ट्रपति के आगमन की वजह से रहेगी पाबंदी

 


  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को वृंदावन आ रहे हैं. महामहिम के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आनंदीबेन पटेल भी मथुरा में मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति हेलीपैड पर उतरने के बाद बांके बिहारी के दर्शन करेंगे और उसके बाद विधवा माताओं से मिलने कृष्णा कुटीर पहुंचेंगे. राष्ट्रपति करीब ढाई घंटे तक मथुरा में रहेंगे, जिसके लिए प्रशासन ने उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया है. ऐसे में सोमवार को बांके बिहारी में आम भक्तों के लिए कुछ समय तक पाबंदी रहेगी.

वृंदावन कृष्णा कुटीर के पास उतरेगा राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार की सुबह 8:30 बजे दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से निकलेंगे. उनका Mi-17 हेलीकॉप्टर 9:45 पर वृंदावन कृष्णा कुटीर के पास बने हेलीपैड पर उतरेगा. जहां पर पहले से ही उनके स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहेंगी.

बांके बिहारी मंदिर में राष्ट्रपति करेंगे पूजा-अर्चना

हेलीपैड पर उतरने के बाद राष्ट्रपति 10:05 पर बांके बिहारी मंदिर पहुंचेंगे और यहां पर वह करीब 40 मिनट तक रुकेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे. राष्ट्रपति के आगमन के चलते बांके बिहारी मंदिर में सोमवार को आम भक्तों की एंट्री बंद रहेगी.

विधवा माताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति कोविंद

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद राष्ट्रपति का काफिला विधवा माताओं से मिलने के लिए कृष्णा कुटीर रवाना होगा. 10:55 पर राष्ट्रपति कृष्णा कुटीर पहुंचेंगे जहां पर वह निराश्रित और बेसहारा माताओं से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें इस आश्रम में 137 विधवा माताएं रहती हैं जिनसे राष्ट्रपति मुलाकात करेंगे और उसके बाद करीब 12:15 पर राष्ट्रपति दिल्ली लौट जाएंगे.