सरपंच पद के लिए पेंड्रीतराई में कल होगा मतदान, अंतिम दिन प्रत्याशियों ने जमकर किया डोर टू डोर जनसंपर्क

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

दुर्ग जिले के धमधा विकासखंड के पेंड्रीतराई ग्राम पंचायत में सरपंच पद के उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा। इसकी तैयारियों पूरी की गई है। यहां दो मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा।इस उपचुनाव में ,चुनाव के दौरान आमतौर पर रहने वाली गहमागहमी तथा चुनावी शोरगुल बहुत अधिक नजर नहीं आया। 

यहां सरपंच पद के उपचुनाव के लिए ग्राम पेंडरीतराई  और उसके आश्रित ग्राम कोकड़ी में मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। निर्वाचन अधिकारियों की टीम तथा मत पेटी के भी यहां देर रात तक पहुंच जाने की संभावना है।सरपंच पद के चुनाव के लिए राजनीतिक दल घोषित तौर पर अपने प्रत्याशी नहीं खड़े करते हैं तथा इसमें राजनीतिक दलों का चुनाव चिन्ह भी नहीं आवंटित किया जाता। इसलिए इस चुनाव में राजनीतिक दलों की बहुत अधिक सक्रियता नजर नहीं आई। दूसरी बात, राजनीतिक दलों को भी मालूम है कि सरपंच पद के इस चुनाव से किसी राजनीतिक दल की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है, इसलिए चुनाव में जीत हार के लिए राजनीतिक दलों ने कोई बहुत अधिक प्रयास नहीं किए हैं।

 यहां निवृत्तमान सरपंच को अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटा दिया गया था।जिस के बाद इस रिक्त पद हेतु यह उपचुनाव कराया जा रहा है। लगभग 14 सौ मतदाताओं की संख्या वाले इस क्षेत्र में सरपंच पद के उपचुनाव में चुनाव प्रचार बिल्कुल खामोशी से हुआ  है। चुनाव प्रचार के दौरान किसी बड़े नेता की यहां उपस्थिति नजर नहीं आई। ग्रामीणों में चुनाव को लेकर चर्चा जरूर रही है लेकिन प्रत्याशियों ने, मतदाताओं से वोट मांगने के लिए डोर टू डोर जनसंपर्क करने पर ही अधिक जोड़ दिया है।

 यहां चुनाव में सीधे मुकाबले की स्थिति है। चुनाव मैदान में दो प्रत्याशी ही आमने-सामने हैं। दोनों प्रत्याशियों जयंत्रि रावत और लक्ष्मी यादव ने घर-घर जाकर मतदाताओं से उन्हें वोट देने की अपील की है। चुनाव के लिए एक अन्य अभ्यर्थी के द्वारा नामांकन दाखिल किया था लेकिन उसके द्वारा बाद में नाम वापस ले लिया गया। अभी तक जो आंकड़े रहे हैं इस ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थानीय चुनाव में 80% तक मतदान होता रहा है। यह बताया जा रहा है कि इस बार भी सीधे मुकाबले में इतना ही मतदान होने की संभावना है। कई मतदाताओं के बाहर होने की भी सूचना मिली है। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता