क्यों फैलने लगा कोरोमा इतना ? छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 89 हो गई

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर। 

असल बात न्यूज़।। 

कोरोना फिर रफ्तार पकड़ता जा रहा है। राजधानी रायपुर में पिछले 24 घंटों में 10 नए संक्रमित मिले हैं। कोरोना के संक्रमण का फैलाव एकाएक ही क्यों कैसे फैलने लगा है यह एक ज्वलंत सवाल बन गया है। लोगों के मन में फिर से यह चिंता पैदा हो रही है कि corona फिर कहीं पहले की तरह भवावह तरीके से ना बढ़ने लगे। कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगती है तो लोगों की चिंता भी बढ़ने लगती है। पूरे देश में कोरोना के संक्रमण फैलाव के मामले किस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश में 10 दिन पहले तक 24 घंटे के भीतर 3000 से अधिक समय संक्रमित नहीं मिल रहे थे जिनकी संख्या अब बढ़कर 7000 से अधिक हो गई है और 24 घंटों में   प्रतिदिन सात हजार से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं।

देश के कई इलाकों मुंबई, दिल्ली, केरल में कोरोना के संक्रमण के फिर से फैलने की खबरें आ रही हैं। बड़े महानगरों दिल्ली और मुंबई में इसके फैलने के बाद इसकी रफ्तार लगातार बढ़ती देखी गई है। अभी पिछले तीन चार दिनों से जो आंकड़े आ रहे हैं उसके अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में भी कोरोना के संक्रमण का फैलाव बढ़ता दिख रहा है। कोरोना के संक्रमण के फैलाव के मामले  में राजधानी रायपुर शुरू से काफी संवेदनशील रही है। यहां फिर कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं। अभी जो हालात देख रहे हैं और जिस तरह से संक्रमण  का फैलाव दिख रहा है कहा जा सकता है कि अभी हम कोरोना को नियंत्रित करने में बिल्कुल सफल नहीं हुए हैं।

राज्य में आज दुर्ग,  जिले में एक , बेमेतरा जसपुर जिले में दो दो राजनांदगांव जिले में तीन बिलासपुर जिले में चार  तथा रायपुर  जिले में दस संक्रमित मिले हैं। 

देश में पिछले 24 घंटे में 7,240 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 10 दिनों के भीतर या संख्या दोगुनी हो गई है।पिछले 24 घंटों में 3,591 ठीक होने से कुल रिकवरी बढ़ गई है। यह अलग बात है कि रिकवरी हो रही है लेकिन वास्तविकता यह भी है कि संक्रमण का फैलावा रूक नहीं रहा है।

सक्रिय मामले 0.08% हैं

रिकवरी दर वर्तमान में 98.71% है

4,26,40,301

दैनिक सकारात्मकता दर (2.13%)

साप्ताहिक सकारात्मकता दर (1.31%)

 अब तक किए गए कुल परीक्षण 85.38 करोड़पिछले 24 घंटों में 3,40,615 परीक्षण किए गए



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता